Placeholder canvas

IND vs WI: दक्षिण अफ्रीका में की थी गलती, युजवेंद्र चहल ने बताया Rohit Sharma के इस हिंट से झटके 4 विकेट

भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज (IND vs WI) के पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज टीम 176 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में भारत ने कप्तान Rohit Sharma के धमाकेदार हाफ सेंचुरी के दम पर 28 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में चार विकेट लेने वाले Yuzvendra Chahal ने अपने प्रदर्शन का श्रेय Rohit Sharma को देते हुए कहा कि सीमित ओवर प्रारूप के नये कप्तान ने उनसे कहा था कि वह जितनी अधिक गुगली फेकेंगे उनकी लेग स्पिन उतनी अधिक प्रभावी होगी। 

Rohit Sharma और Chahal की बातचीत में हुआ ये खुलासा

rohit-chahal

बीसीसीआई ने Rohit Sharma और Yuzvendra Chahal का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में चहल ने कहा, 

‘‘हमने मैच से पहले बात की थी। मैच से पहले आपने जो बात कही, उसकी कमी मुझे दक्षिण अफ्रीका में महसूस हुई थी। मैंने वहां ज्यादा गुगली नहीं फेंकी, इसलिए यह मेरे दिमाग में था। वेस्टइंडीज के बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों ने जब खुल कर खेलना शुरू किया तो आप ने मुझे कहा था कि मैं जितना अधिक गुगली करूंगा मेरा लेग स्पिन उतना प्रभावी होगा। मैंने नेट सत्र में आपके खिलाफ ऐसी ही गेंदबाजी की थी और लगा कि इससे फायदा होगा।”

इसके बाद चहल ने बताया कि जब वह भारतीय टीम से बाहर थे, तब उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया। चहल ने कहा, 

“मैंने अपने नजरिये में बदलाव किया, यहां की विकेट धीमी हैं। जब मैं टीम में नहीं था तो मैंने सोचा कि क्या सुधार किया जा सकता है। मैंने अन्य गेंदबाजों को देखा, जो इन विकेटों पर गेंदबाजी करने के लिए ‘साइड-आर्म’ अपनाते है। मैंने देखा कि जब मैं नेट पर गेंदबाजी करता हूं, तो गेंद तेजी से निकलती और कलाई की जरूरत होती है।”

ALSO READ:IND vs WI: रोहित शर्मा का यह पसंदीदा खिलाड़ी खत्म कर देगा धवन का करियर, पहले ही मौके में बन गया टीम के लिए अहम

100 विकटों के लिए Rohit Sharma ने दी बधाई

yuzi

Rohit Sharma ने चहल से वनडे में 100 विकेट पूरे होने के लेकर सवाल पूछा। इस पर युजवेंद्र ने कहा,

“यह अच्छा अहसास है (100 वनडे विकेट लेना)। मेरे पांच साल के करियर में उतार-चढ़ाव आए लेकिन यह अच्छा अहसास है कि आप किसी भी प्रारूप में 100 विकेट लेते हैं, जो बड़ी बात है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह इतनी जल्दी हो जाएगा।”

ALSO READ:IND vs WI: दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ईशान किशन को बाहर कर इस दिग्गज को देंगे टीम में एंट्री, क्लीन स्वीप की पूरी है तैयारी