Placeholder canvas

IND vs WI: रोहित शर्मा का यह पसंदीदा खिलाड़ी खत्म कर देगा धवन का करियर, पहले ही मौके में बन गया टीम के लिए अहम

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। पहले वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी कोरोना संक्रमित होने के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिस कारण धवन के कैरियर को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं।

खत्म हो सकता है धवन का करियर

shikhar 1

भारतीय टीम में गब्बर के नाम से पहचाने जाने वाले खिलाड़ी शिखर धवन के करियर को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इसका मुख्य कारण है ईशान किशन। शिखर धवन की जगह भारतीय टीम में ओपनिंग के लिए कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन को उतारते हैं। इशान किशन पिछले कुछ दिनों से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। जिस कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है।

धवन ने पिछले दौरे से टीम इंडिया में की थी वापसी

शिखर धवन

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर वापसी करते हुए पहले मैच में 84 गेंदों में 79 रन की शानदार औसत की पारी भी खेली थी। शिखर धवन पिछले कुछ दिनों से खराब प्रदर्शन से गुजर रहे हैं।ऐसे में उनकी जगह सीएसके के धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। ऋतुराज गायकवाड पिछले कुछ दिनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

धवन ने अपने करियर में किया है शानदार प्रदर्शन

शिखर धवन ने टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करते हुए अपने कैरियर में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 145 वनडे मैचों में 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं। धवन ने आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है।

ALSO READ:IND vs WI: 5 साल से भारतीय टीम से रखा था बाहर, रोहित शर्मा के मौका देते ही पहले वनडे में ही दिलाया जीत

भारतीय टीम के लिए 1000वां रहा खास

shikhar 3

भारतीय टीम 1000वां वनडे मैच खेल कर विश्व की सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाली टीम बन गई है। भारत ने अपना पहला वनडे 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 48 सालों के वनडे इतिहास में मैन इन ब्लू ने दो वर्ल्ड कप (1983, 2011) अपने नाम किए। भारतीय टीम ने इस मैच में शानदार तरीके से जीत हासिल करते हुए इस मैच को खास बना दिया है।

Read More-IPL 2022: भारतीय टीम में विराट कोहली को टक्कर देने वाला ये खिलाड़ी बनेगा RCB का नया कप्तान