Placeholder canvas

IND vs WI: 5 साल से भारतीय टीम से रखा था बाहर, रोहित शर्मा के मौका देते ही पहले वनडे में ही दिलाया जीत

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले तीने मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर भारतीय टीम (Team India) ने सीरीज में (1–0) से बढ़त हासिल कर ली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के परमानेंट कप्तान बनने के बाद ये टीम इंडिया की पहली जीत है। इस सीरीज में भारतीय टीम ने कई दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहें खिलाड़ियों को मौके दिए हैं।

इस गेंदबाज ने टीम में वापसी करते हुए किया शानदार प्रदर्शन

वाशिंगटन सुंदर

भारतीय टीम के युवा स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर पिछले 5 महीनों से उंगली की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। वाशिंगटन सुंदर t20 विश्व कप का हिस्सा नहीं थे। सुंदर की जगह अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया था।

लेकिन रविचंद्र अश्विन अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके थे। 5 महीने के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 30 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए हैं।सुंदर ने पहले मैच में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है।

वाशिंगटन ने मैच के बाद (IND vs WI) कॉन्फ्रेंस में बताएं सारी बातें

वाशिंगटन सुंदर 1

भारतीय टीम के युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘काफी सारी चुनौतियां थीं लेकिन मैं बतौर क्रिकेटर खुद में सुधार करने के लिये जो कुछ कर सकता था, वह करना चाहता था। यही मेरे हाथ में था और मैं इसी पर ध्यान लगाए था।’

वाशिंगटन सुंदर को पिछले कुछ दिनों से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। टी20 विश्व कप के बाद कोविड-19 के कारण दक्षिण अफ्रीका की फ्लाइट चूकने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘हां, चुनौती हमेशा बनी रहेंगी, पिछले दो वर्षों में विशेषकर मैंने यही महसूस किया है।’सुंदर ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अच्छी वापसी की है।

ALSO READ:IND vs WI: केएल राहुल ने नहीं दिया था टीम में जगह, रोहित शर्मा ने दिया मौका तो बरस पड़ा वेस्टइंडीज पर

5 साल टीम इंडिया से बाहर रहा है यह खिलाड़ी

वाशिंगटन सुंदर रोहित शर्मा

भारतीय टीम की रोहित शर्मा की परमानेंट कप्तानी में यह पहली वनडे सीरीज (IND vs WI) है। इस वनडे सीरीज में रोहित ने कई खिलाड़ियों को मौके दिए हैं। इस खिलाड़ी का नाम है। 5 साल बाद वाशिंगटन सुंदर ने भारतीय टीम के वनडे मैचों में वापसी की है।

उन्होंने अपना एकमात्र वनडे मुकाबला 2017 में खेला था। ये ऑलराउंडर पिछले कुछ सालों से भारत की टेस्ट और टी20 टीम में तो खेल रहा था, लेकिन वनडे में उनका ये सिर्फ दूसरा ही मैच है। वाशिंगटन सुंदर ने अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच (IND vs WI) में शानदार प्रदर्शन कर सबको हैरान कर दिया है।

इसे भी पढ़ें-IPL 2022: भारतीय टीम में विराट कोहली को टक्कर देने वाला ये खिलाड़ी बनेगा RCB का नया कप्तान