Placeholder canvas

ICC U19 WC: कितनी है भारतीय अंडर 19 टीम की सैलरी, सीनियर टीम की तुलना में मात्र इतना अंतर

ICC U19 WC: भारतीय टीम के खिलाडियों को पैसा, ग्लैमर और सुविधाएं सभी ही अच्छे स्तर की दी जाती है। लेकिन क्या आप जानते है कि अंडर 19 के खिलाडियों को कितनी सैलरी दी जाती है। इन दोनों ही टीम के खिलाडियों को बीसीसीआई ही सैलरी देती है, लेकिन दोनों टीमों के बीच सैलरी को लेकर जमीन और आसमान का अंतर है।

भारतीय सीनीयर टीम के खिलाडीयों को बीसीसीआई ग्रेड के हिसाब से भुगतान करती है। इसी की तरह ही भारतीय युवा खिलाडियों को भी टीम एक अनुबंध के मुताबिक सैलरी देती है। जानिए किस कैटेगरी के खिलाड़ी को कितना रकम मिलती है।

भारतीय सीनियर टीम के खिलाडियों को मिलते है इतनी सैलरी

टीम इंडिया

भारतीय सीनीयर मैंस टीम के लिए बीसीसीआई ने चार तरह से अनुबंध करार किया है या चार ग्रेड में सैलरी देते हैं। ग्रेड प्लस के खिलाडियों को 7 करोड़, ग्रेड ए के खिलाडियों को 5 करोड, ग्रेड बी के खिलाडियों को 3 करोड और ग्रेड सी के खिलाडियों को 1 करोड की रकम दी जाती है। जल्द ही बीसीसीआई इश साल के लिए नए अनुबंध का ऐलान भी कने वाली है। जिलके लिए सालाना तौर पर खिलाडियों के प्रदर्शन के हिसाब से फेरबदल होते रहते हैं।

ALSO READ:MSK Prasad को U19 Team India के इस खिलाड़ी में दिखती है द्रविड़ की झलक, बताया नंबर 3 का सबसे बेहतर दावेदार

इस तरह मिलती है खिलाडियों को सैलरी

भारतीय अंडर19 टीम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल ही बोर्ड के खिलाडियों के साथ पैसे में बदलाव किया है।

* घरेलु सीजन में खेलने वाले सीनीयर मैन्स खिलाडियों को 60 हजार रुपए और महिला सीनीयर खिलाड़ी को 20 हजार रुपए प्रति दिन का स्लैब रखा है। 40 मैच से ज्यादा खेलने वाले खिलाड़ियों को सीनायर कहा जा सकता है।

*अंडर 23 की टीम में खेलने वाले खिलाडियों को 23 हजार रुपए दिए जाते है।

*अंडर 19 टीम से खेलने वाले खिलाडियों को 20 हजार रुपए दिए जाते हैं। साथ ही रिजर्व खिलाडियों को 10 हजार रुपए दिए जाते हैं।

*अंडर 16 के खिलाडियों को 7 हजार रुपए दिए जाते हैं। साथ ही रिजर्व खिलाड़ी को 3500 की राशि दी जाती है। जो खिलाड़ी 20 से 40 मैच खेल चुके होते हैं, उन्हें 50 हजार भुगतान किया जाता है।

ALSO READ:IND vs WI: केएल राहुल ने नहीं दिया था टीम में जगह, रोहित शर्मा ने दिया मौका तो बरस पड़ा वेस्टइंडीज पर