Placeholder canvas

ICC U19 WC: पिता CRPF में रहकर करता है देश की सेवा, बेटे ने वर्ल्डकप फाइनल मे देश को बनाया चैंपियन, UP से रखता है नाता

ICC U19 WC :भारतीय अंडर 19 टीम में गेंदबाज रवि कुमार ने अपनी गेंदबाज से विरोधियों की नाक में दम कर दिया था। रवि कुमार अंडर 19 टीम के युवा गेंदबाज हैं जिन्होंने अपनी टीम के ICC अंडर 19 विश्व कप दिलाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रवि कुमार के पिता एक सीआरपीएफ जवान है? आइए आज हम आपको बताते हैं कि रवि कुमार और सीआरपीएफ जवान के बेटे ने कैसे इस प्रतियोगिता में सबका अपनी गेंदबाज से दिल जीता…..

उत्तर प्रदेश से है लेकिन पश्चिम बिहार से खेलते हैं रवि कुमार

रवि कुमार

भारतीय अंडर 19 टीम में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले खिलाड़ी रवि कुमार पश्चिम बिहार से रणजी खेलते हैं। जबकि वो उत्तर प्रदेश से संपर्क रखते हैं। रवि कुमार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं। इस बाएं हाथ के गेंदबाज को उत्तर प्रदेश में चयनित न होने के आसार के बाद उन्होंने बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए रुख किया। हालाकि, घरेलू प्रतियोगिता के लिए कई बार ऐसा देखा गया है कि खिलाड़ियों ने दूसरे राज्य से खेला हैं।

रवि कुमार के पिता CRPF जवान

pjimage 14 1200x900 1

बाएं हाथ के गेंदबाज रवि कुमार अपने परिवार में एकलौते व्यक्ति नही है जिन्होंने देश का प्रतिनिधित्व किया है। रवि कुमार के साथ ही उनकी पिता भी भारतीय सेना के जवान हैं। वो सीआरपीएफ में असम में तैनात हैं। व्यक्तिगत रूप से अपने बेटे की कामयाबी के बाद उनका कद और भी बढ़ गया है।

ALSO READ:ICC U19 WC: वर्ल्ड कप जीतने के बाद 19 साल के लड़को लिए BCCI ने खोली तिजोरी, इतनी छोटी उम्र में मिलेगा इतना बड़ा इनामी राशि

ICC U19 फाइनल और सेमीफाइनल में किया कमाल

रवि कुमार

रवि कुमार ने अंडर 19 विश्व कप के फाइनल और सेमीफाइनल दोनो में ही कमाल का प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में उन्होंने चार महत्वपूर्ण विकेट निकाले हैं। अपने 9 ओवर्स में मात्र 34 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। अपने इन ओवर्स में उन्होंने एक मेडेन ओवर भी किया। चार विकेट में दो बल्लेबाजों को अपनी गेंद से स्टांप पर ही धराशाई कर दिया। शुरुआत के दो बल्लेबाज ओर फिर दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने टीम की जीत लगभग तय कर दी थी।

सेमीफाइनल के मुकाबले में भी उन्होंने दो महत्वपूर्ण मैच बदलने वाले विकेट लिए थे। रवि कुमार की गेंदबाजी में देखा गया है की शुरुआत में ही विकेट लेने के बाद वो टीम को समहलने का मौका भी नहीं देते हैं।

ALSO READ:ICC U19 WC FINALE: ‘मैदान में गूंजा..चक दे इंडिया’, वर्ल्ड कप जीतने बाद बोले कप्तान यश ढुल, इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय