Placeholder canvas

ICC Test Ranking: कोई नहीं हिला सका सर जडेजा को अभी भी नंबर एक, कोहली का फ्लॉप होना पड़ा भारी, देखें ताजा रैंकिंग

ICC Test Ranking ( Update) : ICC द्वारा हाल ही में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपडेट किया गया है।इसमें ऑल राउंडर भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) अपनी नंबर एक की पोजिशन पर बरकरार है। वहीं कई भारतीय बल्लेबाजों को नुकसान हुआ है।

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। ऋषभ पंत के साथ साथ विराट कोहली की रैंकिंग में भी लगातार पिछड़ना जारी है। जानिए क्या है अपडेट रैंकिंग….

रविंद्र जडेजा नंबर एक की कुर्सी पर बरकरार

Ravindra Jadeja

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) नंबर एक की कुर्सी पर बरकरार हैं। ऑल राउंडर की लिस्ट में उन्होंने एक नंबर पर अपने आप को बनाए रखा है। रविंद्र जडेजा 385 अंक के साथ एक नंबर पर कायम हैं वहीं रविचंद्रन अश्विन एक पोजिशन के फायदे के बाद नंबर दो पर हैं। रविचंद्रन अश्विन (Ravi Chandran Ashwin) 341 अंक के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। वहीं वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 336 अंक के साथ तीसरे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 324 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। इंग्लिश खिलाड़ी बैन स्टोक्स 298 अंक के साथ टॉप 5 में पांचवे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी ऋषभ पंत टॉप 10 से आउट, रोहित और कोहली को नुकसान

virat kohli & ravindra jadeja

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टॉप 10 से बाहर है। विराट कोहली एक स्थान नीचे लुढ़क कर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि रोहित शर्मा 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 754 अंक के साथ 8वें स्थान पर हैं। वहीं विराट कोहली के पास 742 अंक हैं जिससे वो 10वे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मार्नुस लाबुशेन 992 अंक के साथ नंबर एक पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ एक स्थान के फायदे के साथ 845 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वही न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी एक स्थान के फायदे के साथ 844 अंक कंस तीसरे स्थान पर हैं। जो रूट दो स्थान के घाटे के बाद 843 अंक के बाद चौथे स्थान पर हैं। वहीं बाबर आज़म 815 अंक के बाद टॉप 5 में अपने पांचवे स्थान पर बरकरार हैं।

ALSO READ:IPL 2022, KKR vs RCB, STATS: 6वें मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हर्षल पटेल

गेंदबाजी में अश्विन और बुमराह टॉप 5 में

Ashwin & Jadeja

अगर ICC टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात की जाए तो रविचंद्रन अश्विन 850 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। साथ ही जसप्रीत बुमराह 830 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। इसके अलावा गेंदबाजी की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग ( ICC Test Ranking) में कोई खास बदलाव नहीं है। गेंदबाजी में  तीन न्यूजीलैंड गेंदबाज और दो ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी और एक साउथ अफ्रीका, एक पाकिस्तान और एक इंग्लैंड का खिलाड़ी है। इसी के साथ दो भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

ALSO READ: ICC ODI Ranking: ICC ने जारी की टीमों की रैंकिंग, पाकिस्तान हुआ शर्मशार बांग्लादेश ने किया पीछे, जानिए भारत की रैंकिंग