Placeholder canvas

भारतीय टीम से बाहर होने के बाद भी नहीं सुधर रहा ये खिलाड़ी, अब आईपीएल करियर पर भी लग सकता है फुल स्टाफ!

भारत में किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अहम होता है राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होना. इसके लिए खिलाड़ियों को लगातार अपनी शानदार फ़ॉर्म बरकरार रखनी पड़ती है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह तो बना लेते हैं लेकिन फिर प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के चलते उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ता है.

ऐसे ही एक खिलाड़ी को लगातार फ़्लॉप होने की वजह से भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. जिसके बाद क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स को उम्मीद थी ये खिलाड़ी आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आईपीएल में भी ये खिलाड़ी बुरी तरह फ़्लॉप रहा. जिसके बाद अब आईपीएल करियर भी खतरे में आ चुका है.

आईपीएल करियर पर भी मंडरा रहे संकट के बादल

मनीष पांडे

टीम इंडिया के लिए खेलने वाले बल्लेबाज़ मनीष पांडे बीते एक लंबे वक़्त से खराब फ़ॉर्म से जूझ रहे हैं. उन्हें कई बार टीम में शामिल भी किया गया कि शायद वो फ़ॉर्म में लौटे लेकिन वो हर बार फ़्लॉप ही रहे. राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता पहले ही भारतीय टीम से मनीष पांडे को बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं.

इसके अलावा अब आईपीएल में भी फ़्लॉप होने के बाद उनकी टीम लखनऊ भी उन्हें बाहर कर सकती है. आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में लखनऊ के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए मनीष पांडे कुछ भी नहीं कर पाए थे. गुजरात के खिलाफ़ 5 गेंदों में 6 रन बनाने वाले पांडे के लिए अब आगे का सफ़र बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है.

क्या लखनऊ ने मनीष को खरीद कर की है गलती

manish-pandey

आईपीएल 2022 के लिए हुई मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने मनीष पांडे को 4.6 करोड़ की रकम में अपने साथ जोड़ा था. हालांकि जिस तरह की फ़ॉर्म में मनीष पांडे चल रहे थे उसके बाद उनको खरीदने का लखनऊ का ये फ़ैसला एक बड़ी गलती भी साबित हो सकता है.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मेगा ऑक्शन में मनीष पांडे को खरीदने से इंकार कर दिया था. जिसकी बड़ी वजह पिछले साल आईपीएल 2021 में भी मनीष पांडे की खराब फ़ॉर्म ही थी. उनकी बल्लेबाज़ी में लगातार ही गिरावट देखने को मिली है. अभी तक वो एक भी मैच विनिंग पारी नहीं खेल पाए हैं.

ALSO READ: हरभजन सिंह ने पत्नी के साथ की ऐसी हरकत, भड़क उठे फैंस, पड़ने लगी गलियां, देखें वीडियो

लखनऊ को भुगतना पड़ सकता है खामियाज़ा

Manish-Pandey-6

मनीष पांडे के लचर प्रदर्शन की वजह से लखनऊ सुपरजायंट्स का पूरा मध्यक्रम बिखर के रह गया है. इसी के चलते आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में गुजरात के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा था. एक वक़्त ऐसा भी था जब मनीष पांडे को भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जाता था लेकिन वो लगातार ही बल्ले से फ़्लॉप होते रहे.

2015 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करते हुए उन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी की थी. जिंबाब्वे के खिलाफ़ मनीष ने 86 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद अगले साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सिडनी वनडे में उन्होंने 81 गेंदों में 104 रनों की शानदार पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद से ही खराब फ़ॉर्म के चलते वो भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं.

ALSO READ: IPL 2022 Points Table: 6वें मैच के बाद बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, ये 4 टीम हैं प्ले ऑफ की रेस से अब तक बाहर