ICC T20 WORLD CUP 2022

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) के सुपर 12 के मैच खेले जा रहें हैं, जिसमे सभी टीम अपना एक-एक मैच खेल चुकी है। वहीं ग्रुप 1 की सभी टीम के बीच दो-दो मैच भी खेले जा चुके है। आईसीसी टी20 विश्व कप के कुल 45 मैच में से 21 मैच के बाद क्या कहती है प्वाइंट टेबल, आइए जानते हैं…

Group: 1 की सभी टीम खेल चुकी हैं दो-दो मैच

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप 1 में कुल छः टीम हैं। ये छ टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड,आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया कर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम शामिल हैं। सभी टीम अपना एक-एक मैच खेल चुकी हैं। ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टॉप पर है।

कीवी टीम ने दो मैच में एक जीत के साथ और एक बेनतीजा मैच के साथ 3 अंक और +4.450 का नेट रनरेट हासिल कर रखा है। जिसके बाद टीम पहले स्थान पर है।

दरअसल 26 अक्टूबर को खेला जाने वाला न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच एक भी गेंद खेले बिना रद्द हुआ। जिसके बाद दोनों टीम को एक एक प्वाइंट मिला।

श्रीलंका क्रिकेट टीम दो मैच में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक और +0.450 के नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दो मैच में एक जीत और एक जीत के साथ दो अंक और +0.239 के नेट रनरेट के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया हैं।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने दो मैच में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक और -1.169 नेट रन रेट के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम दो मैच में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक और -1.555 के नेट रनरेट के साथ पांचवे और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम दो मैच में एक हार और एक बेनतीजा मैच के साथ एक अंक के साथ छ्टे स्थान पर है।

Also Read : IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले इस खिलाड़ी के फिटनेस ने रोहित शर्मा की बढ़ाई टेंशन, पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था चोटिल

ग्रुप 2 में टॉप पर हैं ये 2 टीमें

आईसीसी टी20 विश्व कप में ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, जिंबाब्वे और नीदरलैंड्स की टीम है। जिसमें बांग्लादेश टीम एक मैच में जीत के साथ दो अंक और +0.450 के नेट रनरेट के साथ टॉप पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) एक जीत के दो अंक और +0.050 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। साउथ अफ्रीका टीम और जिम्बाब्वे टीम एक मैच में एक एक अंक के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक मैच में हार के बाद -0.050 नेट रन रेट के साथ पांचवे स्थान पर है। नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम एक मैच में हार के बाद -0.450 नेट रन रेट के साथ अंतिम छ्टे स्थान पर है।

Also Read : IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा देंगे बड़ी कुर्बानी, इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर!