Rohit Sharma team india

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पहला मैच कुछ ही घंटे बाद से गुरुवार 27 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया पाक टीम के साथ अंतिम गेंद में मिली जीत के बाद अब जीत बरकरार रखना चाहेगी। लेकिन पहले मैच में अपने प्रदर्शन से टीम को बचाने वाले खिलाड़ी की फिटनेस पर सवाल उठने लगे हैं, ये खिलाड़ी कोई और नही हार्दिक पांड्या हैं।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन मिस किया था, जिसके बाद से उनकी फिटनेस के ऊपर सवाल उठ रहें हैं, ऐसे में विश्व कप के दौरान ऐसा होने पर कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ना लाजमी है।

खिलाड़ी की फिटनेस कप्तान रोहित के लिए सिरदर्द

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही अपने कुछ प्लेयर्स की इंजरी के बाद टीम में कमी झेल रहे थे। अब एक और बड़े मैच विनर खिलाड़ी के इंजर्ड होने की खबर आई है। दरअसल में ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि मेलबर्न से सिडनी खिलाड़ी ने पहला प्रैक्टिस सेशन भी किया।

टीम के ऑलराउंडर स्टार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) प्रैक्टिस सेशन में भाग नहीं लिया। वहीं भारत की समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या मांसपेशियों के खिंचाव के जूझ रहे हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या को आराम दे सकती है।

पाक टीम के खिलाफ आया था खिंचाव

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारतीय टीम की पारी के दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की मांसपेशियो में खिंचाव आया था। वहीं नेट सेशन के दौरान जब हार्दिक पांड्या से पूछा गया कि क्या उनकी मांसपेशियों में गंभीर खिंचाव है? तब खिलाड़ी ने जवाब दिया कि

“नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। ऐसा इसलिए हो सकता है कि मैंने इससे पहले टी20 में कभी दौड़कर इतने रन नहीं लिए हैं”।

Also Read : शोएब अख्तर ने की भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड नहीं इन 2 टीमों के बीच खेला जायेगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

पाकिस्तान के खिलाफ साबित हुए थे रोहित शर्मा के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में ऑल राउंडर स्टार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की थी। खिलाड़ी ने एक चौका और दो छक्कों की मदद से 37 गेंदों में 40 रन बनाए और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

वहीं गेंदबाजी में चार ओवर में 30 रन देकर 3 अहम विकेट हासिल किए थे। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में बेहद शानदार वापसी की थी। उन्होंने पहली बार कप्तानी करते हुए ट्राफी अपने नाम की थी।

Also Read : शोएब अख्तर क्यों चाहते हैं टी20 क्रिकेट से अब संन्यास ले लें विराट कोहली, जानिए वजह