temba bavuma press

टेम्बा बावुमा: ICC टी20 विश्व कप के 30वें मुकाबले में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका (IND vs SA) ने 5 विकेट से हरा दिया है। साउथ अफ्रीका की इस जीत ने भारत को पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर धकेल दिया है और खुद पहले स्थान पर आ गई है, भारत की इस हार के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने भारतीय टीम की हार की वजह बताई। 

नही काम आई सूर्या की तूफानी पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार फिफ्टी की बदौलत लड़ने लायक स्कोर बनाया। टॉप ऑर्डर के नाकाम रहने के बाद सूर्यकुमार यादव ने 68 रन की पारी खेली और भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन का स्कोर खड़ा किया। 

भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार शुरुआत करते हुए 24 रन पर तीन विकेट अफ्रीका के गिरा दिए, लेकिन डेविड मिलर (नाबाद 59) और एडेन मार्करम (52) की बदौलत अफ्रीकी टीम भारत को मात देने में सफल रही। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी भी निभाई। 

अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं टेम्बा बावुमा

मैच के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने अपनी खराब बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा,

“(10-ओवर होने पर) चर्चा इरादे को आगे बढ़ाने की थी। जब आप ऐसा करते हैं, तभी अवसर आपके सामने आते हैं। सौभाग्य से चीजें हमारे हिसाब से चलीं और हम उस गति को हासिल करने में सफल रहे। हमारा बल्लेबाजी क्रम मुझे छोड़कर अच्छी फॉर्म में है। यह एक बल्लेबाजी इकाई है जो कुछ समय से साथ है। दबाव के क्षणों में आने से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।”

ALSO READ: IND vs SA: “आपको लाहौर छोड़ आए” भारत की हार से रोते नजर आया पाकिस्तान, भारतीय फैंस ने जलवा दिखाते हुए जमकर उड़ाई खिल्ली

टेम्बा बावुमा ने आगे कहा कि

“हमने यहां खेले जा रहे खेलों को देखा और लंबाई पर फैसला किया, परिवर्तनीय उछाल ने हमारी सहायता की। हमने अपने निष्पादन का समर्थन किया, सौभाग्य से यह हमारे पक्ष में रहा। हमें वह टैग (पसंदीदा) पसंद नहीं है, हम टूर्नामेंट में पसंदीदा के रूप में नहीं आए हैं। हम रडार के नीचे उड़ते रहेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम सुधार करते रहें और ठीक यही हम कर रहे हैं।”

ALSO READ: IND vs SA: “हम तो उसकी वजह से हारे” खराब फील्डिंग, फ्लॉप बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद देखें कैसे-कैसे बहाने बनाते नजर आए रोहित शर्मा