Placeholder canvas

ICC Ranking में बाबर आजम को हुआ भारी नुकसान, सबको पछाड़कर ये खिलाड़ी बना टेस्ट का नंबर एक बल्लेबाज

आईसीसी की ओर से टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) जारी कर दी गई है, जिसमें एक बार फिर एक बहुत बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है. इस बार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. इतना ही नहीं आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भी उलटफेर का सामना करना पड़ा.

हालांकि इस बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में बाजी मारी है और नंबर एक के स्थान पर उन्होंने नंबर एक पर कब्जा जमाया है.

ये खिलाड़ी बना नंबर एक बल्लेबाज

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) में ऑस्ट्रेलिया मार्नस लाबुसेन का जलवा एक बार फिर देखने को मिला है. उनकी रेंटिंग 925 तक पहुंच गई है जिन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा नंबर दो पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने अपनी जगह बनाई है जिनके पास 883 रेटिंग पॉइंट्स हो चुके हैं.

इसके बाद बाबर आजम नंबर 3 के पोजीशन पहुंच चुके हैं, जिनकी रेटिंग प्वाइंट स्टीव स्मिथ से एक कम 882 है. इसी के साथ नंबर चार पर ट्रैविस हेड नंबर पांच पर केन विलियमसन, नंबर 7 पर ऋषभ पंत और नंबर 9 पर रोहित शर्मा ने अपनी जगह बनाई है.

गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा ने मारी बाजी

आईसीसी की रैंकिंग (ICC Ranking) में टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा नंबर एक खिलाड़ी साबित हुए हैं. आपको बता दें कि ऑल राउंडर रैंकिंग में 369 रेटिंग के साथ नंबर 1 पर है. वही 343 रेटिंग के साथ रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

तीसरे नंबर पर शाकिब अल हसन, चौथे नंबर पर बेन स्टोक्स और पांचवें नंबर पर मिचेल स्टार्क अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए है. वहीं अगर आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 872 रैंकिंग के साथ नंबर एक पर बने हैं. जेम्स एंडरसन नंबर दो पर, जसप्रीत बुमराह नंबर 3 पर और नंबर चार पर रविचंद्रन अश्विन हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: हो गया कन्फर्म! ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ये खिलाड़ी लेगा ऋषभ पंत की जगह, 122 के स्ट्राइक रेट से करता है बल्लेबाजी

बिना खेले ICC Ranking में इन्हें हुआ फायदा

देखा जाए तो आईसीसी की रैंकिंग (ICC Ranking) में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें कोई मुकाबला खेले बिना काफी फायदा हुआ है, जिसमें जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है.

जसप्रीत बुमराह को बिना मैच खेले ही एक स्थान की छलांग मिल गई है. वहीं दूसरी ओर रविंद्र जडेजा नंबर एक पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

ALSO READ: IND vs SL: दूसरे टी20 में पुणे की बारिश करेगी टीम इंडिया का खेल खराब? जानिए क्या कहता है मौसम रिपोर्ट