KAPIL DEV ON RISHABH PANT

स्टार बल्लेबाज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर को सुबह कार हादसे का शिकार हो गए थे। उनकी कार दिल्ली देहरादून हाईवे पर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई थी। भयानक एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत की जान बाल-बाल बची है। वह खुद ड्राइव कर रहे थे और कार में अकेले थे।

खिलाड़ी के एक्सीडेंट के बाद फैंस पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेटर भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे हैं और उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी पंत का एक्सीडेंट पर बड़ा बयान दिया है।

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर कपिल देव का बड़ा बयान

विकेटकीपर ऋषभ पंत की भयंकर दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महान क्रिकेटर कपिल देव ने युवाओं को सीख देते हुए कहा है कि

“आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं।”

बता दें 25 साल के खिलाड़ी को माथे पर भी गंभीर चोटें आई हैं। घुटने का लिगामेंट फट गया है, उनकी दाहिनी कलाई टकने और पैर के अंगूठे पर भी चोट आई है। फिलहाल ऋषभ पंत देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन आज उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया है, जहां पर उनका इलाज अब बीसीसीआई की निगरानी में किया जाएगा और उनकी सर्जरी होगी।

युवा क्रिकेटरो के लिए सीख

कपिल देव यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

”यह युवा क्रिकेटरों के लिए सीख है। जब मैं एक उभरता हुआ क्रिकेटर था, तो मुझे एक मोटरसाइकिल दुर्घटना का सामना करना पड़ा। उस दिन के बाद से, मेरे भाई ने मुझे मोटरसाइकिल को छूने भी नहीं दिया। मैं बस भगवान का शुक्रगुजार हूं कि ऋषभ पंत सुरक्षित है। उन्होंने कहा, हां, आपके पास अच्छी कार है, जिसकी गति बहुत तेज है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा।

आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं, आपको इसे अकेले चलाने की जरूरत नहीं है। मैं समझता हूं कि किसी को ऐसी चीजों के लिए शौक या जुनून भी होता है। उसकी उम्र में ऐसा होना स्वाभाविक है, लेकिन आपकी भी जिम्मेदारियां हैं। केवल आप ही अपना ख्याल रख सकते हैं। आपको अपने लिए चीजें तय करनी होंगी।”

Read More : IPL 2023: ऋषभ पंत समेत ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, मुंबई इंडियंस के सामने ‘डबल’ टेंशन

BCCI ने दिया आश्वासन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड bcci ने आश्वासन दिया है कि ऋषभ पंत को हर संभव मदद दी जाएगी और इस दर्दनाक दौर से बाहर निकालने के लिए बीसीसीआई उनके साथ खड़ी है। बता दें कि ऋषभ पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टी मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाने के बाद वर्तमान में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More : ऋषभ पंत को शरीर में जहां लगी है चोट, उसका विकेटकीपिंग से गहरा कनेक्शन, क्रिकेट के मैदान पर वापसी होगी मुश्किल

Published on January 4, 2023 9:58 pm