IND vs SL weather REPORT

भारतीय टीम पहला रोमांचक मुकाबला जीतने के बाद दूसरा टी20 मैच खेलने बुधवार को पुणे पहुंची। जहां दोनों टीमों के बीच गुरूवार को दोनों टीमों के सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच गुरूवार को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

जानिए कैसा पुणे है मौसम

भारत में इस समय ठंड का मौसम है। गुरुवार को पुणे में भी मैच के दौरान इसका असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार के दिन यहां का तापमान 19° रहने वाला है। यह मैच के दौरान बारिश होने की बिल्कुल भी संभावना नहीं है। जिससे उम्मीद की जा सकती है यहां दोनों टीमों के बीच पूर्ण मैच देखने को मिलेगा।

हालांकि ठंड मौसम होने के कारण दूसरी पारी में ओस का फैक्टर देखने को मिल सकता है तो वानखेड़े की तरह यहां भी जो टीम मैच जीतेगी वह टीम यह पहले फील्डिंग करना चाहेगी ताकि दूसरी पारी में आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सके।

ALSO READ:Team India की जीत के बाद भी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, हार्दिक पंड्या नहीं देंगे अगले मैच में मौका

बल्लेबाजों और स्पिनरों को सपोर्ट करेगी पिच

वही अगर हम पुणे के पिच की बात करें तो पुणे की पिच बल्लेबाजों और स्पिनरों के लिए काफी मददगार पिच होती है। यहां पर स्पिनर अन्य पिचों की तुलना में ज्यादा मदद मिलती है। यहां अधिकांश विकेट स्पिनर ही चटकाते है।

पुणे में अब तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने एक मैच जीता है जबकि दूसरी बैटिंग करने वाली टीम ने दो मैचों में जीत हासिल की है। यहां पहली पारी में औसत स्कोर 153 रन है। यहां भारत और श्रीलंका के बीच दो टी20 मुकाबले खेले। जिनमे दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीता है।

ALSO READ:TEAM INDIA को मिला जसप्रीत बुमराह की तरह एक और घातक गेंदबाज, टी20 विश्व कप में मिला मौका तो भारत को बना सकता है चैम्पियन

Published on January 4, 2023 8:47 pm