Placeholder canvas

IND vs SL: दूसरे टी20 मैच में शुभमन गिल का होगा छुट्टी? जानिए ईशान किशन का कौन होगा नया ओपनिंग पार्टनर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरूवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में पिछले मैच में मिली जीत के आत्मविश्वास के साथ उतरेगी तो वही श्रीलंका की टीम पिछले मैच की गलतियों से सीखलेकर इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने उतरेगी। इस मैच में भारत के लिए दो यह दो बल्लेबाज ओपनिंग करने उतरेंगे। जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं ।

1.शुभमन गिल

शुभमन गिल इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वें पिछले साल भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल थे। यही कारण था कि उन्हें पहले मैच में ही टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। हालांकि वह पहले मैच में महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन सभी को उम्मीद है कि शुभमन गिल दूसरे मैच में वापसी करेंगे और वह दूसरे मैच में अपने बल्ले से खूब रन बरसाएंगे।

वही आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब शुभमन गिल टी20 क्रिकेट में ओपनिंग कर रहे हैं। वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पहले आईपीएल में गुजरात टाइटंस और केकेआर के लिए ओपनिंग कर चुक है। उन्होंने साल 2022 में गुजरात टाइटंस के ओपनिंग करते हुए 400 से भी अधिक रन बनाए थे और टीम को आईपीएल का चैंपियन बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम भी उनसे गुजरात टाइटन्स जैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है।

ALSO READ:Team India को मिलने वाला है एक और मुनाफ पटेल, रणजी ट्रॉफी में 8 विकेट लेकर ठोकी टीम इंडिया की दावेदारी

2. ईशान किशन

ईशान किशन इस समय धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। जिसका नमूना हमें उनकी बल्लेबाजी में भी देखने को मिला। उन्होंने पहले मैच में भी 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी लेकिन वें पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। लेकिन अब ईशान किशन दूसरे मैच में पहले मैच की कमी को पूरी करना चाहेंगे और दूसरे टी20 मैच में एक धमाकेदार पारी खेलना चाहेंगे। जैसी उन्होंने पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वन डे मैच में खेली थी। जहां उन्होंने शानदार 210 रन बनाए थे।

ईशान किशन की इस पारी सभी क्रिकेट प्रशंसकों ने काफी तारीफ की थी। ईशान ने इस पारी में 10 बडे-बडे छक्के भी लगाए थे। उनकी इस पारी के बाद से कई लोग उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ नियमित ओपनर बनाने की मांग कर रहे हैं। यही कारण रहा कि आगामी एकदिवसीय सीरीज में शिखर धवन की जगह उन्हें चुना गया है।

ALSO READ:IND vs SL, STATS: मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में ही शिवम मावी ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी