Placeholder canvas

Team India को मिलने वाला है एक और मुनाफ पटेल, रणजी ट्रॉफी में 8 विकेट लेकर ठोकी टीम इंडिया की दावेदारी

रणजी ट्रॉफी खेलकर कई ऐसे खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में मौका पाने में सफल हुए, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान आकर्षित किया. इस कड़ी में आज भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने शानदार कमान से पूर्व खिलाड़ियों की याद दिला देते हैं.

आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाते हुए अपनी टीम के लिए बड़े-बड़े कारनामे किए हैं और अब टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने के लिए दरवाजा खटखटाया है.

शानदार फॉर्म में हैं ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं दीपक धपोला है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के लिए खेलते हुए हाल ही में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ शानदार कमाल दिखाया था. उनके इस प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने भी ट्वीट कर उनकी तारीफ की थी.

उन्होंने एक पारी में 8 विकेट लिए और तीन खिलाड़ियों को डक पर आउट किया जिस वजह से उनका यह प्रदर्शन काफी रूप से चर्चा में रहा.

मुनाफ पटेल की तरह करते हैं गेंदबाजी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी मुनाफ पटेल की बात करें तो इस खिलाड़ी की गेंद में गति के साथ-साथ रिवर्स स्विंग भी मौजूद था जो विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान करता था. इन्होंने अपने करियर में भले ही काफी कम क्रिकेट खेला, लेकिन अपने छोटे से करियर के दौरान उन्होंने काफी प्रभावित किया.

इस खिलाड़ी ने अभी तक टीम इंडिया (Team India) के खेलते हुए 13 टेस्ट में 35 विकेट, 70 वनडे में 86 विकेट और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 4 विकेट हासिल किए. दीपक धपोला में भी मुनाफ पटेल की छवि नजर आती है.

ALSO READ:श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में Subhman Gill के लिए खतरा साबित होगा ये खिलाड़ी, प्लेइंग इलेवन से छीन सकता है जगह

शानदार हैं आंकड़े

दीपक धपोला ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी इसी तरह का कमाल दिखाया था, जिन्होंने कुल 15 फर्स्ट क्लास मैच में 71 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं 13 लिस्ट ए मैच में 17 विकेट इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है.

2018 और 2019 में रणजी ट्राफी में भी इन्होंने शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम के लिए आठ मैचों में यह अभी तक 45 विकेट हासिल कर चुके हैं.

ALSO READ: 129 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी को Hardik Pandya देंगे प्लेइंग इलेवन में मौका, टीम इंडिया को मिल सकता है अगला धोनी