Placeholder canvas

अपने ही पिता के बनाए गए स्टेडियम में खेले जा रहा Team India का यह धाकड़ खिलाड़ी, बांग्लादेश दौरे पर किया गया था नजरअंदाज

इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा रहा है, जिसमें कई खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन दिखाकर चर्चा में बने हुए हैं. टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी के लिए यह मैच काफी अहम रहने वाला है, क्योंकि यह खिलाड़ी अपने ही नाम के स्टेडियम में मैच खेलते दिखाई देंगे.

हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में शामिल जरूर किया गया था, लेकिन एक मुकाबले में भी खेलने का मौका नहीं दिया गया. कई बार यह खिलाड़ी कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं.

अपनी ही नाम के स्टेडियम में खेलेगा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं अभिमन्यु ईश्वरन है जिनके पिता ने साल 2005 में देहरादून में एक बड़ी जमीन खरीदी और वहां पर क्रिकेट स्टेडियम बनाया. ईश्वरन की स्वामित्व वाली क्रिकेट एकेडमी चलाने वाली नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट को अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी कहा जाता है जो महाभारत के चरित्र से प्रेरित था.

जब साल 1995 में उन्हें एक बेटा हुआ तो उसका नाम उन्होंने अभिमन्यु रखा और अपने बेटे के नाम पर ही स्टेडियम का नाम रखा गया.

खास होने वाला है पल

अपने पिता द्वारा बनाए गए स्टेडियम में खेले जाने को लेकर अभिमन्यु ईश्वरन ने कहा कि इस मैदान पर मैंने बचपन में क्रिकेट सीखा है और अब इसी मैदान पर रणजी मैच खेलना मेरे लिए गर्व का क्षण है.

आपको बता दें कि 3 जनवरी को बंगाल के सलामी बल्लेबाज और कप्तान अभिमन्यु उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के लिए उस स्टेडियम में अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे.

ALSO READ: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले बदली भारतीय टीम की जर्सी, जानिए क्या होगा कलर और क्या होगा इस जर्सी में खास

घरेलू क्रिकेट में मचाया धमाल

भले ही अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया (Team India) के लिए एक मुकाबला भी खेलने का मौका नहीं मिला हो पर घरेलू क्रिकेट में इन्होंने शानदार कमाल दिखाया है.

अभी तक फर्स्ट क्लास के 79 मैचों में 5746 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ लिस्ट ए और घरेलू टी-20 मैचों में भी कमाल दिखाया है. अगर इनका कमाल ऐसे ही चलता रहा तो जल्द ही टीम इंडिया (Team India) के लिए भी खेलने का मौका मिल जाएगा.

ALSO READ: श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में Subhman Gill के लिए खतरा साबित होगा ये खिलाड़ी, प्लेइंग इलेवन से छीन सकता है जगह