Placeholder canvas

IND vs AUS: हो गया कन्फर्म! ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ये खिलाड़ी लेगा ऋषभ पंत की जगह, 122 के स्ट्राइक रेट से करता है बल्लेबाजी

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। जिसमें उन्हें कई सारी गंभीर चोटें लगी हैं ऐसे में उनका जल्दी मैदान पर लौटना संभव नहीं है। हादसे में ऋषभ पंत के सिर कलाई टखने व घुटने में चोट आई है। भारतीय टीम को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

ऐसे में ऋषभ पंत की जगह कौन सा खिलाड़ी शामिल किया जाए, यह एक बड़ा सवाल बना है, वहीं पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने इस सवाल का जवाब देते हुए इस खिलाड़ी को ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट बताया है।

ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट बनेगा यह खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए भारत के पूर्व बिगेस्ट सबा करीम ने किया भारत को नहीं बल्कि ईशान किशन को उनका एक परफेक्ट रिप्लेसमेंट बताया है इसी के साथ उन्होंने कहा है कि

“मुझे पता है कि केएस भारत को टेस्ट टीम के लिए ग्रुम किया जा रहा है। लेकिन मेरे अनुसार ईशान किशन पंत की भारतीय टेस्ट में अच्छा विकल्प हैं। किशन रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और तेज शतक लगाया है। हम पंत की वजह से टेस्ट में मैच जीत रहे थे, क्योंकि वह तेजी से रन बनाते हुए मैच विनिंग पारियां खेलते हैं, जिससे विरोधी टीम का प्रेशर बढ़ता था और इंडियन बॉलर्स को 20 विकेट लेने का समय भी भी मिल जाता है।”

ऋषभ पंत की जगह लेने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं ईशान

बता दें कि ऋषभ पंत के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन उनकी जगह ले सकते हैं। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़कर एक बार फिर से अपनी काबिलियत का सबूत दिया है।

ऐसे में वो टीम में पंत की जगह को भी आसानी से ले सकते हैं। ईशान किशन ने अब तक भारत के लिए 10 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 53 की औसत के साथ 477 रन बनाए हैं।

Read More : अब कैसी है ऋषभ पंत की हालत? करीबी ने क्रिकेटर से मुलाकात कर बताई हेल्थ अपडेट

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए जल्द होगा टीम का ऐलान

बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। ऐसे में बीसीसीआई जल्दी से जल्दी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में ऋषभ पंत की जगह बीसीसीआई किस विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका देगी।

Read Moreऋषभ पंत के साथ एक्सीडेंट के बाद हुई ऐसी हरकत कि आगबबूला हुईं रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह, जमकर निकाली भड़ास