ICC ODI RANKING: इंग्लैंड सीरीज जीत के बाद भारत की चांदी ही चांदी, पाकिस्तान को पछाड़ रैंकिंग में लगायी बम्पर छलांग
ICC ODI RANKING: इंग्लैंड सीरीज जीत के बाद भारत की चांदी ही चांदी, पाकिस्तान को पछाड़ रैंकिंग में लगायी बम्पर छलांग

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC) ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन मैच की वन डे सीरीज के बाद अपडेट लिस्ट जारी की है। जानिए भारतीय क्रिकेट टीम और बाकी वन डे टीम की वन डे रैंकिंग (ICC ODI RANKING) में क्या अपडेट है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करके ICC  प्वाइंट टेबल में अंक अर्जित किए हैं। हालांकि इंग्लैंड टीम की जीत के बाद भी टीम भारतीय क्रिकेट टीम से आगे है। जानिए क्या है अपडेट प्वाइंट टेबल लिस्ट…

ICC ODI RANKING ने भारत टॉप 3 में

ICC ODI RANKING में भारतीय क्रिकेट टीम टॉप टीम मौजूद है। वन डे फॉर्मेट में भारतीय टीम ने इस वर्ष अभी तक मात्र 12 मैच खेले हैं। हाल की संपन्न हुई अंतिम सीरीज में इंग्लैंड टीम को हराकर सीरीज जीती। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने 25 मैच में 2725 प्वाइंट के 109 अंक अर्जित किए हैं।

Also Read : Ind vs WI: इंग्लैंड फतह के बाद, जानिए वेस्टइंडीज सीरीज कब, कहां और कितने बजे खेली जाएगी ODI और T20 मुकाबला, देखें स्क्वाड

इंग्लैंड सीरीज हार के बाद भी भारत से आगे

IND vs ENG

भारतीय क्रिकेट टीम में इंग्लैंड को 2-1 से सीरीज में मात दी है। लेकिन इंग्लिश टीम भारत के बराबर ही मैच खेलकर भी भारतीय टीम से आगे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 25 मैच में 3025 प्वाइंट और 121 अंक के साथ आईसीसी वन डे रैंकिंग प्वाइंट टेबल में दूसरा स्थान प्राप्त कर रखा है। वहीं आईसीसी टेस्ट रैंकिंग से चैंपियनशिप की रेस से बाहर हो चुकी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने प्वाइंट टेबल में बादशाहत हासिल कर ली है। मात्र 15 मैच में 1913 प्वाइंट पर 128 अंक के साथ पहला स्थान हासिल कर रखा है।

पाक टीम से तीन अंक आगे है टीम इंडिया

INDIA vs PAKISTAN: इस साल एक बार नहीं 3 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, पाक से अपने जख्मो का बदला लेगी टीम इंडिया

आईसीसी वन डे रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने पहला, इंग्लैंड ने दूसरा और भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल कर रखा है। वहीं मात्र तीन अंक के अंतर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम 19 मैच में 106 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 23 मैच में 101 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है।

टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका टीम 19 मैच में 99 अंक के साथ छ्टे स्थान पर है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम 28 मैच में 98 और श्रीलंका क्रिकेट टीम 29 मैच में 92 अंक के साथ क्रमश सातवे और आठवें स्थान पर है। वेस्टइंडीज 70 अंक और अफगानिस्तान 69 अंक के साथ क्रमश नौवे और 10वे स्थान पर है।

Also Read : IND vs ENG: खत्म हुआ रोहित शर्मा का टेंशन, टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिला धोनी-युवराज जैसा धाकड़ जोड़ी, पक्का हुआ वर्ल्ड कप