Placeholder canvas

‘मैं धोनी का जगह भरना चाहता हूं, अपने टीम को वैसे ही जीत दिलाना…’, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले इस खिलाड़ी ने किया वादा

ईशान किशन भारत के सबसे प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए है. ईशान किशन ने अपने कैरियर के कुछ ही मैचों में दोहरा शतक जड़कर सबको प्रभावित कर दिया है. ईशान किशन ने अब टी-20 और एकदिवसीय मैच में अपना जगह पक्का कर लिया है.

ईशान किशन की तुलना हमेशा से महेंद्र सिंह धोनी से होती है क्योंकि अव्वल तो ईशान झारखंड से आते हैं और दूसरे ये कि वह विकेटकीपर बल्लेबाजी भी है. ऐसे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद ही बाद मान ली है कि वह धोनी जैसा बनना चाहते हैं. आइए जानते हैं कि ईशान किशन ने क्या कहा है.

क्या कहा है ईशान किशन ने

ईशान किशन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि,

‘बड़े होने के दौरान मेरे पसंदीदा क्रिकेटिंग आइडल एमएस धोनी थे. उसी जगह से आकर मैं भी झारखंड के लिए खेल रहा हूं. इसलिए मैं वास्तव में उनकी जगह भरना चाहता था और अब जब मैं यहां हूं, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपनी टीम को कई गेम जिताऊं.’

महेंद्र सिंह धोनी जैसा बनना हर कोई चाहता है लेकिन अब तक कोई ऐसा खिलाड़ी नही आया है जो धोनी की जगह ले सके. शुरू में ऋषभ पंत के बारे में यह कहा जाता था कि ऋषभ धोनी की जगह ले सकते हैं. लेकिन ऋषभ पंत अभी तक सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में फिट हो पाए हैं. अब देखने वाली बात होती है कि ईशान किशन धोनी के कितना करीब आ पाते है.

ALSO READ:भारत-न्यूजीलैंड के बीच एक ही दिन में खेले जाएंगे 2 टी20 मैच, सामने आया हैरान करने वाला शेड्यूल

आज होगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत कल यानी 27 जनवरी से हो रहा है. इस सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को रांची के JSCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टी-20 सीरीज भी एकदिवसीय सीरीज के तरह तीन ही मैचों की होने वाली है जिसके कप्तान हार्दिक पंड्या होने वाले हैं.

आप से बता दे कि टी-20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली नही दिखेंगे. सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी ईशान किशन और शुभमन गिल के कंधो पर होगी. हालांकि टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ भी हैं लेकिन उनको मौका नही मिलेगा ऐसा पहले ही कप्तान हार्दिक पंड्या कन्फर्म कर चुके हैं.

ALSO READ:रांची में पहले टी20 से पहले अचानक भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंचे MS Dhoni, देखें वीडियो