suryakumar babar stokes 1674723876

साल के अंत में ICC  खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए इनाम देती है. साल 2022 से संबंधित अवार्ड्स की घोषणा हो गई है जिसमे पड़ोसी देश के कप्तान बाबर आज़म को क्रिकेटर ऑफ द ईयर माना गया है.

इसके साथ-साथ वह एकदिवसीय प्लेयर ऑफ द मैच भी थे. बाबर आज़म को आईसीसी (ICC ) के टीम के एकदिवसीय टीम का कप्तान भी बनाया गया है. बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है.

भारतीय खिलाड़ियों का भी दबदबा

आइए यह भी समझ लेते हैं कि इन अवार्ड्स में भारतीय खिलाड़ी कहाँ अपनी जगह बनाए हुए है. क्रिकेट सुर्यकुमार यादव को ICC  ने टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है. वही इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज को टी-20 का कप्तान बनाया गया है. टी-20 टीम में सुर्यकुमार यादव के साथ-साथ विराट कोहली और हार्दिक पंड्या भी हैं.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईसीसी ने टेस्ट टीम में शामिल किया है. वही एकदिवसीय टीम में हाईली टैलेंटड बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है. साउथ अफ्रीका के उभरते हुए तेज गेंदबाज मार्को जैनसन को साल 2022 का इमरजिंग प्लेयर चुना गया है.

वहीं अगर महिला क्रिकेट की बात करें तो इंग्लिश खिलाड़ी नेट साइवर ने बाजी मारी है. वही भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को इमरजिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है.

ALSO READ:IND vs NZ: 3-0 से सीरीज जीतते ही टीम इंडिया को 1, 2 नहीं बल्कि हुए 3 बड़े फायदे, ऐसा करने वाला विश्व का पहला देश बना भारत

सूर्यकुमार यादव का जलवा

सुर्यकुमार यादव इस समय के सर्वश्रेष्ठ टी-20 बल्लेबाज हैं. पिछला साल उनका शानदार गुजरा है. सुर्यकुमार यादव ने पिछले साल 1 हजार से ज्यादा रन बनाया था. एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने का रिकॉर्ड भी अब सुर्यकुमार यादव के पास है. सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से करियर में तीन शतक लगाया है.

सूर्या ने अब तक 45 पारी में कुल 1578 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले जुलाई अपना पहला टी20 शतक जड़ा था. इसके बाद उन्होंने नवंबर के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंद पर 111 रन बनाए थे. सूर्यकुमार टी20 इतिहास के उन 5 बल्लेबाजों में शूमार हैं जिनके नाम इस फॉर्मेट में तीन या उससे ज्यादा शतक है.

ALSO READ:भारत-न्यूजीलैंड के बीच एक ही दिन में खेले जाएंगे 2 टी20 मैच, सामने आया हैरान करने वाला शेड्यूल

Published on January 27, 2023 10:20 am