HARDIK PANDAY POST MATCH GT FINAL

हार्दिक पंड्या: इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में देखने को मिला। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर बेहद शानदार और रोमांचक मुकाबले में गुजरात को चेन्नई के हाथों आखिरी पांच विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं फाइनल में हारने के बाद हार्दिक पंड्या ने कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद खिलाड़ी ने खूब वाहवाही बटोरी।

हार के बाद हार्दिक पंड्या ने जीता करोड़ो भारतीयों का दिल

चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद गत वर्ष की विजेता टीम गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया, जिसमें हार्दिक पंड्या कहा कि,

“मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में बहुत सारे बॉक्स टिक करते हैं। हम बहुत दिल से खेलते हैं, जिस तरह से हम लड़ते रहे उस पर वास्तव में गर्व है। हमारा एक आदर्श वाक्य है – हम एक साथ जीतते हैं, हम एक साथ हारते हैं। मैं बहाना नहीं बनाने जा रहा हूं, सीएसके ने बेहतर क्रिकेट खेली। हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, साईं (सुदर्शन) का विशेष उल्लेख, इस स्तर पर इतना अच्छा खेलना आसान नहीं है।”

माही भाई के लिए हार भी मजूर है: हार्दिक पंड्या

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने करोड़ो भारतीय फैंस का दिल जीतते हुए महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि

“हम लड़कों का समर्थन कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हम उनसे सर्वश्रेष्ठ हासिल करें। लेकिन उनकी सफलता सिर्फ उनकी सफलता है। जिस तरह से उन्होंने हाथ ऊपर करके डिलीवरी की है- मोहित, राशिद, शमी सब। (एमएस धोनी पर) मैं उनके लिए बहुत खुश हूं, किस्मत में यही लिखा था।

अगर मुझे हारना होता, तो मैं उनसे हारना पसंद करता। अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं और वह उन सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं, जिन्हें मैं जानता हूं। भगवान मेहरबान रहा है, भगवान मुझ पर भी मेहरबान रहा है, लेकिन आज माही भाई की रात थी।”

गुजरात को हराकर चैंपियन बनी सीएसके

इस मुकाबले में धोनी ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया तो वहीं गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। हालांकि बारिश की वजह से मुकाबला काफी देर तक रुका रहा।

इसकी वजह से चेन्नई को 15 ओवर में जीत के लिए महज 171 रनों का लक्ष्य मिला। वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी सीएसके की टीम ने इस मुकाबले को अपने नाम करते हुए 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की।

ALSO READ: आईपीएल फाइनल जीतते ही रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने कराई धोनी और जडेजा की सुलह, आपसी विवाद भूल एक दूसरे से गले मिले दोनों दिग्गज

Published on May 30, 2023 8:47 am