HARBHAJAN SINGH

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया का विजय रथ रुक चुका है. पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीका के हाथों टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा से गुहार लगाई है.

हरभजन सिंह ने टीम इंडिया से इस वक्त दो बड़े खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग की है, क्योंकि हरभजन सिंह का मानना है कि इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए, जो बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

हरभजन सिंह ने इन खिलाड़ियों को बाहर करने की उठाई मांग

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस वक्त टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर हरभजन सिंह ने एक बहुत बड़ी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने रोहित शर्मा से प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुहार लगाई है.

उनका मानना है कि अगले मैच में केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाना चाहिए और अगर दिनेश कार्तिक पूरी तरह से अगले मुकाबले के लिए फिट नहीं हो सके तो फिर दीपक हुड्डा भी टीम इंडिया के पास एक अच्छा विकल्प हैं. हरभजन सिंह का यह बयान साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की हार के बाद आया है.

फ्लॉप दिख रहे हैं ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हरभजन सिंह के इस बयान के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस वक्त केएल राहुल बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं जो अभी तक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के तीनों मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रहे. वहीं रविचंद्रन अश्विन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे महंगे साबित हुए जिनकी जमकर पिटाई हुई. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 1 विकेट हासिल किए और 43 रन लुटाए हैं.

ऐसे में हरभजन सिंह का मानना है कि यजुवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन की जगह काफी किफायती गेंदबाजी कर सकते हैं और विकेट लेने में भी ये खिलाड़ी माहिर है इसलिए रोहित शर्मा को इस बारे में विचार करना चाहिए.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा वीरेंद्र सहवाग का गुस्सा, रोहित शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा इन दोनों को निकालो बाहर उसे मौका दो

रोहित शर्मा को लेने होंगे कठिन निर्णय

अगर इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को जगह बनानी है, तो इस बार रोहित शर्मा को हर उस फैसले के साथ आगे बढ़ना होगा जो टीम के लिए सही हो. हरभजन सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा को कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं और उन्हें हर हाल में टीम को आगे बढ़ाने के बारे में सोचना होगा.

आगे के मुकाबले में अगर रोहित शर्मा, केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को लाते हैं तो यह टीम के लिए फायदे की बात हो सकती है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक की स्थिति क्या है इसको लेकर भी बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ है. हरभजन सिंह के हिसाब से रोहित शर्मा को अगले मुकाबले में ऋषभ पंत के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए.

ALSO READ: IND vs SA: भारत की हार और साउथ अफ्रीका की जीत के बीच कगिसो रबाडा का ये कैच रहा अंतर, हार्दिक पांड्या को भी नहीं हुआ किस्मत पर यकीन, देखें वीडियो