Hardik pandya and kagiso rabada

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC) में भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका टीम ने 5 विकेट से बीती रात हुए मैच में मात दी। टी20 विश्वकप टूर्नामेंट का ये 30वां मैच था। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी ने इस फैसले को गलत साबित किया। दक्षिण अफ्रीकी के तेज़ गेंदबाज़ों ने अपनी तेज़ गेंदबाज़ी से खिलाड़ियों को आउट तो किया साथ ही फील्डिंग में भी भारतीय टीम के प्रदर्शन से आगे रहे।

कगिसो रबाडा ने पकड़ा अविस्मरणीय कैच

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) क्रीज पर जब आए तब रनों की काफी तरकार थी। हार्दिक पांड्या के आने के बाद ये कमी पूरी होगी, ये माना जा रहा था। लेकिन जिस तरह हार्दिक पांड्या आउट हुए उसपर फैंस के साथ ही खुद खिलाड़ी को भी अपने आउट होने पर विश्वास नहीं हुआ।

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। हार्दिक पांड्या को कगिसो रबाडा ने बेहतरीन कैच के जरिए आउट किया था। हार्दिक पांड्या के आउट होने पर कगिसो रबाडा की काफी तारीफ की गई। गेंदबाज लुंगी एंगीडी की गेंद पर कगिसो रबाडा ने डीप फाइन लेग पर बेहद शानदार कैच पकड़ा और महज 3 रन कर बिग हिटर हार्दिक को चलता किया।

Also Read : ICC T20 WC 2022: मोहम्मद रिजवान टी20 विश्व कप में क्यों लगाकर उतर रहे हैं ICC का ये स्पेशल बैज, जानिए वजह

हार्दिक को नहीं हुआ आउट होने पर यकीन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार और बेहतरीन फील्डर में से एक हार्दिक पांड्या जब आउट हुए तब कैच कितना मुश्किल था, वो ये बात जानते थे। जिसके कारण उन्हें पहले तो अपने आउट होने पर यकीन नहीं हुआ। दरअसल, हार्दिक पांड्या लुंगी नगिडी की गेंद पर जो पुल शॉट खेला उससे लगा कि गेंद पहले ही गिर जाएगी।

रबाडा ने आगे की तरफ एक परफेक्ट जंप लगाकर बेहद अद्भुत तरीके से कैच को पकड़ा। खिलाड़ी को इतना बेहतरीन कैच लेते देखकर हार्दिक पांडया को अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन उन्हें निराश होकर पवेलियन जाना पड़ा। जिसके बाद हार्दिक पांड्या का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।

Also Read : डेल स्टेन ने चुने टी20 विश्व कप के 5 सबसे बेस्ट गेंदबाज, भारत के किसी खिलाड़ी को नहीं दी जगह

Published on October 31, 2022 12:03 pm