VIRAT KOHLI AND BABAR AZAM

भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (VIRAT KOHLI) इस वक्त सबसे शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। बीते कुछ महीनों से विराट का फॉर्म से चर्चाओं का बाजार गर्म रहता था, क्रिकेट दिग्गजों ने उनको लेकर काफी सारे बयानबाजी भी करते हुए नजर आए हैं। एशिया कप 2022 से विराट की किस्मत पटरी पर वापस से लौटती हुई नजर आई है।

हम वापस से उस किंग को देख रहे हैं जिसे देखने के हम भूंखे थे। टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में भी विराट कोहली का शानदार फॉर्म छाया हुआ हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर (MOH. AMIR) ने भी विराट के फॉर्म को लेकर बयान दिया हैं जिसमें वह विराट को सबसे सर्वश्रेष्ठ बताते हुए नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली की तारीफ करते नही थक रहे मोहम्मद आमिर

विराट कोहली ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की नाबाद पारी खेल सबको अपना दीवाना बना दिया हैं। उनकी पारी से फैंस और क्रिकेटर अब तक नहीं उबर पाए हैं। विराट की पारी के चलते ही भारत ने पाक को पहले मैच में 4 विकटों से शिकस्त दी थी।

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर विराट कोहली की इस पारी के ऊपर अपने विचार रखते हुए नजर आए हैं। आईसीए (ICA) द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली को आधुनिक दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ट बल्लेबाज बताते हुए कहा है-

“मैंने कई इंटरव्यू में यह बताया है, मैं विराट कोहली को मेरा पसंदीदा क्यों कहता हूं? वह इस युग में सर्वश्रेष्ठ हैं। उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती! ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने उसे भी गेंदबाजी की है और स्वभाव का स्तर, खेल के प्रति उसकी मानसिकता, उसकी कार्य नैतिकता और जिस तरह से वह दबाव को संभालता है, मुझे नहीं लगता कि इस समय कोई भी बल्लेबाज इस तरह का सामना कर सकता है। दबाव जैसा उसने किया।”

ALSO READ: “वो दोनों अब टीम पर बोझ बन गए हैं” भारत की हार पर फूटा हरभजन सिंह का गुस्सा, रोहित शर्मा से कहा अगले मैच में इन 2 खिलाड़ियों को करो बाहर

विराट कोहली की कोई तुलना नहीं है- आमिर

क्रिकेट की दुनिया में लगातार विराट कोहली की तुलना कई बल्लेबाजों सेल होती रहती हैं। पाक के ही खिलाड़ी बाबर आजम कुछ समय पहले अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाते हुए नजर आ रहे थे जिसके चलते बाबर की तुलना विराट कोहली से की जा रही थी लेकिन सच बात यहीं है कि विराट की तुलना कभी किसी से नहीं की जा सकती हैं।

मोहम्मद आमिर ने आगे बात करते हुए कहा-

“लोग उनकी तुलना अलग-अलग बल्लेबाजों से करने लगते हैं। बस उसकी कोई तुलना नहीं है। और हां, यह टी20 (पाकिस्तान के खिलाफ 82*) में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक रही है और यह उन्होंने खुद कहा है। कहीं से भी, उसने खेल को पाकिस्तान से दूर ले लिया”

“और यह एक बड़े खिलाड़ी की पहचान है, लोग कहते हैं कि वह फॉर्म में नहीं था, लेकिन एक बड़ा खिलाड़ी वह है, जो उच्च दबाव की स्थिति में कदम रखता है और विराट ने जो किया, वही कर सकता था।”

ALSO READ: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा वीरेंद्र सहवाग का गुस्सा, रोहित शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा इन दोनों को निकालो बाहर उसे मौका दो