'चेतेश्वर पुजारा की वापसी से मुझे नहीं कोई खतरा' पुजारा के शानदार फॉर्म पर बोला यह दिग्गज खिलाड़ी
'चेतेश्वर पुजारा की वापसी से मुझे नहीं कोई खतरा' पुजारा के शानदार फॉर्म पर बोला यह दिग्गज खिलाड़ी

इंडियन क्रिकेट टीम को एक जुलाई को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ पिछले सत्र के बाकी एक मैच को खेलना है। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम क्या होगी? इसका ऐलान हो चुका है। टीम में चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) ने शतकों के दम पर अपनी वापसी कर ली है। जिसके बाद इसी पोजिशन पर खेलने वाले हनुमा विहारी(Hanuma Vihari) को खिलाड़ी की वापसी से कोई खास दिक्कत नहीं है। ऐसा हनुमा विहारी का कहना है। चेतेश्वर पुजारा ने पिछली बार इंग्लैंड के गेंदबाज़ी पर अपने बल्ले का कमाल दिखाया था, जिसके बाद अब वो एकमात्र टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं।

चेतेश्वर पुजारा की वापसी से नहीं हैं कोई चिंता

टेस्ट टीम स्क्वाड

एक अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में हनुमा विहारी ने कहा है कि बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए उन्हें कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी क्रम से बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। साथ ही कप्तान और मैनेजमेंट के हिसाब से बैटिंग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि प्रबंधन उन्हें जिस भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए कहेंगे। वो इस चीज के लिए तैयार हैं। हनुमा विहारी ने कहा कि उनका बल्लेबाजी का क्रम पहले भी ऊपर नीचे किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि दिन की समाप्ति पर उन्हें खुद को ढालना होगा। आगे खिलाड़ी ने कहा कि यू उनके लिए खेल के हालात बदलने जैसा है।

Also Read:T20 World Cup से पहले भारतीय टीम को मिला बड़ा फायदा, यह धाकड़ टीमें करेगी भारत का दौरा

पिछली बार भी किया था कमाल

Hanuma-Vihari

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई 2020- 21 की सीरीज में हनुमा विहारी ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था। जिसमें सिडनी टेस्ट मैच में उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजी की काफी पिटाई की थी। रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर भारतीय क्रिकेट टीम की हार को जीत में तब्दील कर दिया था। इस मैच में हनुमा विहारी ने 23 रन की पारी खेली थी और मासपेशियों में खिंचाव के बाद भी 160 गेंदों का समाना किया था। हालांकि इस करतब के बाद भी भारतीय टीम ने कुल 17 टेस्ट खेले है जिसमें हनुमा विहारी केवल 3 मैच खेले हैं।

मोहम्मद रिजवान चेतेश्वर पुजारा

बता दें, काउंटी क्रिकेट में बल्ले से गेंदबाजों से कहर ढाने के बाद अब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी वापसी कर ली हैं। चेतेश्वर पुजारा को फॉर्म में वापसी के लिए भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद खिलाड़ी को आईपीएल में भी किसी फ्रेंचाइजी में खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

हालांकि हनुमा विहारी ने इसे सकारात्मक दृष्टि से देखा और भारतीय टीम में अपनी वापसी की। वहीं हनुमा विहारी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नंबर-3 पर बैटिंग की थी। इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर फार्म वापसी की बात कहीं गई थी। जिसमें चेतेश्वर पुजारा ने वापसी कर ली है और अजिंक्य रहाणे इंजर्ड होकर बाहर है।

Also Read:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अंग्रेजों के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, इनके नाम से ही खौफ खाती है इंग्लिश टीम