इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अंग्रेजों के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, इनके नाम से ही खौफ खाती है इंग्लिश टीम
इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अंग्रेजों के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, इनके नाम से ही खौफ खाती है इंग्लिश टीम

इंग्लैंड और इंडिया के बीच होने वाले आखरी टेस्ट मैच की टीम अनाउंस कर दी गई है. इस दौरे के लिए भारतीय टीम 16 जून को अपने वतन से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.इस दौरे में एक पिछला बचा हुआ टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पिछले साल कोविड के चलते एक टेस्ट मैच को आगे बढ़ा दिया गया था. इस बार की इंडियन टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड को पानी मंगवा सकते हैं. हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट क्रिकेट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में खेलते दिखाई देंगें. पुजारा इंग्लैंड के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं. पुजारा को इंडियन टीम में दुबारा शामिल किया गया है. पुजारा इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसमे वो 2 शतक भी जड़ चुके हैं.

बीते करीब दो महीनों से पुजारा इंग्लैंड की पिचों पर ही खेल रहे हैं. इंग्लैंड के मौसम और पिच को अच्छी तरह से समझ गए होंगे. पुजारा टीम के लिए एक अच्छी पारी खेलेंगे ऐसी उनसे उम्मीद की जा रही है.

2. जसप्रीत बुमराह

पिछले साल हुए चार 4 टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह ने 18 विकेट चटकाए थे. टेस्ट में तेज़ पिचों पर बुमराह अच्छी लाइन लेंथ से शानदार गेंदबाज़ी करते हैं. बुमराह बल्लेबाज़ों को परेशान करने में खासे कामयाब रहते हैं.

इस बार भी उनसे यही उम्मीद की जाएगी कि वो इस मैच में भी अच्छी लाइन लेंथ के साथ शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करें. बुमराह आखिरी मैच टीम के लिए एक विनिंग फैक्टर साबित हो सकते हैं.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में केएल राहुल की जगह ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान

3. रविंद्र जडेजा

भारत के शानदार ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा आईपीएल ने अपनी टीम चेन्नई के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. इस सीरीज में उनसे उम्मीद लगाई जा रही है कि वो टीम के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर सामने आएंगे.

पिछले 4 टेस्ट मैचों में उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. अपनी गेंदबाज़ी के साथ कमाल करते हुए उन्होंने 4 मैचों में 6 विकेट झटके थे. इस  बार भी उनसे उम्मीद की जा रही है कि वो एक बचे हुए टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करेंगे.

ALSO READ: इंग्लिश महिला टीम की इन 2 खिलाड़ियों ने आपस में की शादी, सात जन्मों तक साथ रहने की खाई कसमें