4 4 4 4 4 4 4 4 और 6 6 की मदद से विराट कोहली ने खेली तूफानी पारी, RCB ने प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार
4 4 4 4 4 4 4 4 और 6 6 की मदद से विराट कोहली ने खेली तूफानी पारी, RCB ने प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 67वां मैच गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के बीच खेला गया। ये मैच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। मैच में हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA0 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने पांच विकेट खोकर 168 रन बनाए हैं। जवाब में करो या मरो के मैच में किंग कोहली (VIRAT KOHLI) का सीजन का पहला अर्धशतक लगाया और मैच को 8 विकेट से 8 गेंद पहले जीतकर प्ले ऑफ में जाने की उम्मीद को बनाए रखा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब वापस टॉप 4 में पहुंच गई है।

गुजरात टाइटंस आज बिलकुल भी नहीं टेबल टॉपर टीम

HARDIK PANDYA GUJRAT TITANS

गुजरात टाइटंस की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। टीम को शुरुआत अच्छी नहीं रही। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मैच में पावरप्ले में ही दो विकेट गिरा लिए थे, जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला और 168 रन का टारगेट देकर नॉट आउट लौटे। हार्दिक पांड्या ने 47 गेंदों में 131 के स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इनके अलावा रिद्धिमान साहा ( 31), शुभमन गिल ( 1), मैथ्यू वेड ( 16), डेविड मिलर (34) और राहुल तेवतिया ( 2 ) रन बनाकर आउट हुए। कप्तान हार्दिक पांड्या (62) और उपकप्तान राशिद खान ( 19) रन बनाकर नाबाद रहें हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से जॉस हेजलवुड ने 4 ओवर्स में 39 रन देकर दो विकेट निकाले। ग्लेन मैक्सवेल ने चार ओवर्स में 28 रन देकर एक विकेट लिया और वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर्स में 25 रन देकर एक विकेट लिया।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल तक पहुंचने के लिए रिंकू सिंह ने चबाया है नाको चने, बीसीसीआई ने भी लगा दिया था RINKU SINGH पर बैन

विराट कोहली के बल्ले से निकले रन, 8 विकेट से 8 गेंद पहले जीता मैच

VIRAT KOHLI LBW CONTROVERCY

गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के 169 रन का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सलामी साझेदारी 15वें ओवर में जाकर टूटी। तो वहीं विराट कोहली के इस मैच में लगाए शॉट और अर्धशतक को दर्शको ने काफी इंजॉय किया है। विराट कोहली ने 54 गेंदों में 135 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए हैं। जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल है। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उनका काफी साथ निभाया है। 38 गेंदों पर 115 के स्ट्राइक रेट से44 रन बनाए। जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर 40 रन जिसमे 5 चौके और दो छक्के शामिल हैं और दिनेश कार्तिक दो रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने चार ओवर्स में 32 रन देकर दो विकेट निकाले हैं। बाकी कोई भी गेंदबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की साझेदारी को नही तोड़ सका। दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी 15वें ओवर में टूटी, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और मैच गुजरात के हाथ से निकल चूका था, जिसे अंत तक ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक ने पहुंचाया और अपनी टीम के प्लेऑफ के उम्मीद को बनाये रखा।

ALSO READ: IPL 2022: “अपना विराट फॉर्म में आ गया” विराट कोहली की खतरनाक पारी देख लोगों ने कहा विंटेज कोहली वापस आ गया है