आईपीएल तक पहुंचने के लिए रिंकू सिंह ने चबाया है नाको चने, बीसीसीआई ने भी लगा दिया था RINKU SINGH पर बैन
आईपीएल तक पहुंचने के लिए रिंकू सिंह ने चबाया है नाको चने, बीसीसीआई ने भी लगा दिया था RINKU SINGH पर बैन

रिंकू सिंह इन दिनों काफ़ी चर्चा का विषय बने हुए हैं। कल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंटस (LUCKNOW SUPER GIANTS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) के बीच मैच खेला गया, जिसमें लखनऊ सुपर जायंटस (LUCKNOW SUPER GIANTS) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) को 2 रनों से हरा दिया ।

भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) मैच हार गई मगर रिंकू सिंह (RINKU SINGH) ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। आज हम इस लेख में आपको रिंकू सिंह (RINKU SINGH) से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी बताने जा रहे हैं, जब बीसीसीआई ने रिंकू सिंह को बैन (BCCI BAN RINKU SINGH) कर दिया था।

BCCI ने 3 महीने के लिए लगाया था रिंकू सिंह पर बैन

BCCI BAN RINKU SINGH

रिंकू सिंह दो तीन साल पहले से ही डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा करते हुए आए हैं, जिसके कारण साल 2019 में रिंकू सिंह का चयन दुबई क्रिकेट लीग में हुआ था। जहां रिंकू सिंह ने बीसीसीआई से बिना अनुमति (NOC) लिए ही इस लीग में हिस्सा ले लिया था।

आपको बता दें बीसीसीआई किसी भी खिलाड़ी को बाहर के लीग में बिना अनुमति के खेलने नहीं देती है। इसी कारण रिंकू सिंह को बीसीसीआई ने बिना अनुमति के खेलने के लिए 3 महीनों के लिए बैन कर दिया था।

तीन महीनो के बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में जबरदस्त वापसी की और खूब सारे रन बरसाए, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकू सिंह को अपनी टीम में जगह दिया।

ALSO READ: केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में इन 3 खिलाड़ियों में से कोई 1 बन सकता है सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान

केकेआर ने सालो बाद दिया मौका

RINKU SINGH
RINKU SINGH

आपको बता दें रिंकू सिंह कई सालों से कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम से जुड़े हुए हैं, मगर इस सीजन से पहले रिंकू सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने आपकों साबित करने का ज्यादा मौका नहीं दिया। मगर इस साल रिंकू सिंह को काफ़ी मौके मिले और उन्होंने इस मौकों को काफ़ी अच्छा तरह से भुनाया।

इस सीजन अभी तक रिंकू सिंह को 7 मैचों में मौका मिला, जिसमे रिंकू सिंह ने 34 की औसत और 148.72 के स्ट्राइक रेट के साथ 174 रन बनाए। रिंकू सिंह के इस शानदार प्रदर्शन से टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर भी काफी खुश दिखे।

ALSO READ:IPL 2022: प्रियम गर्ग ने बताया मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के बाद भी केन विलियमसन ने क्यों कराई उनसे पारी की शुरुआत