केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़ गौतम गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी को बताया मौजूदा समय का बेस्ट बल्लेबाज
केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़ गौतम गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी को बताया मौजूदा समय का बेस्ट बल्लेबाज

12 जून को भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरा टी20 मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया जहा इस मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। यह सीरीज भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टी20 विश्व कप से पहले टीम के लिए तैयारी के लिए यह अच्छा होगा। 

लेकिन साथ ही भारत को इस सीरीज में कई ऐसे पक्षों को मजबूत करना होगा जो उनकी कमज़ोर कड़ी बने हुए हैं। इसी बीच, इस सीरीज के दूसरे टी20 के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक युवा खिलाड़ी को लेकर अपनी राय रखी है। 

गौतम गंभीर ने चुना इस खिलाड़ी को अपना ओपनर

ISHAN KISHAN

विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे सीनियर प्लेयर साउथ अफ्रीकी सीरीज़ में आराम लिए हुए हैं। ऐसे में युवाओं को मौका मिल रहा है, यही वजह है कि टी20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ चेक हो रही है। ऐसे में गौतम गंभीर का मानना है कि इन सभी खिलाड़ियों से पहले वे ईशान किशन को अपनी पहली पसंद बनाएंगे। 

कटक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गंभीर ने कहा,

“सवाल यह है कि जब केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली वापसी करेंगे, तो क्या भारतीय टीम उनके साथ बनी रहेगी? क्योंकि आप हमेशा एक्स-फैक्टर और निडर दृष्टिकोण रखने की बात करते हैं। वह रन बनाता है या नहीं, वह उस निडर दृष्टिकोण में लाता है। क्या वे उसके और रोहित के साथ शुरुआत करने और केएल राहुल को मध्य क्रम में खेलने के लिए लुभाएंगे।” 

ALSO READ: IND vs SA: इन 3 खिलाड़ियों को मजबूरी में ऋषभ पंत को करना होगा बाहर, सीरीज बचाने के लिए न चाहते हुए भी उठाने पड़ेंगे ऐसे कदम

ऑस्ट्रेलिया की पिच पर अच्छे रहेंगे ईशान किशन

GAUTAM GAMBHIR AND ISHAN KISHAN

गौतम गंभीर ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप जो कि ऑस्ट्रेलिया में होगा, उन पिचों पर ईशान किशन बेहद अच्छे साबित होंगे। उन्होंने कहा,

“लेकिन मैं उसके साथ ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बने रहना चाहता हूं जहां उछाल वाले विकेट होंगे और वह बैकफुट से खींचना पसंद करता है और वह लंबी गेंद को बहुत अच्छी तरह से हिट करता है। मुझे लगता है कि उन्हें इस टी20 विश्व कप के लिए उनके साथ बने रहना चाहिए।”

अगर हम ईशान किशन को देखें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में 76 और दूसरे मुकाबले में 34 रनों की शानदार पारी खेली।

ALSO READ: IND vs SA: भारत के दूसरा मैच हारने पर युजवेंद्र चहल पर भड़के गौतम गंभीर, कहा “तुम तेज गेंदबाज नहीं हो जो….”