वेस्टइंडीज को हरा भारत से आगे निकला पाकिस्तान, रैंकिंग में अब इस स्थान पर है टीम इंडिया
वेस्टइंडीज को हरा भारत से आगे निकला पाकिस्तान, रैंकिंग में अब इस स्थान पर है टीम इंडिया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को तीन मैच की वन डे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। इस सीरीज में जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को काफी फायदा हुआ है। क्लीन स्वीप के साथ ही आईसीसी वन डे रैंकिंग में भी बहुत फायदा हुआ है। साथ ही वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम को पछाड़कर अब आगे निकल गई है। वहीं पाकिस्तान टीम को जीत से भारतीय टीम को काफी फायदा हुआ है। इस जीत के कारण भारतीय टीम पांचवे स्थान पर पहुंच गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ पाक टीम निकली आगे

WI VS PAKISTAN

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वन डे रैंकिंग में भारतीय टीम को पछाड़ दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम में 22 मैच के 105 रेटिंग अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम मात्र 19 मैच में 106 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर है। भारतीय क्रिकेट टीम एक अंक के अंतर से पांचवे स्थान पर खिसक गई है। इस सीरीज में पहले भारतीय टीम पाकिस्तान टीम से आगे है।

Also Read : IND vs SA: अपने ही देश का दुश्मन बना ये भारतीय खिलाड़ी, अब तीसरे मैच में राहुल द्रविड़ नहीं देंगे प्लेइंग 11 में मौका

न्यूजीलैंड का टॉप पोजिशन पर कब्जा

newzealand

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम मात्र 12 मैच में 125 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर कायम है। जिसके ठीक बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम एक अंक के अंतर से 124 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 107 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। जिसके बाद पाकिस्तान टीम 106 अंक के साथ चौथे स्थान पर है तो भारतीय टीम 105 अंक के साथ पांचवे स्थान पर खिसक गई है।

साउथ अफ्रीका 99 रेटिंग अंक के साथ छटवे, बांग्लादेश टीम 95 रेटिंग अंक के साथ सातवें और श्रीलंका 87 रेटिंग अंक के साथ आठवें स्थान पर हैं। वन डे रैंकिंग में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पाकिस्तान टीम से हराने के बाद 72 रेटिंग अंक के साथ नौवें और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 69 अंक के साथ दसवें स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने खेलेगी सीरीज

IndiaN team

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वन डे सीरीज खेलनी है। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड टीम के साथ एक टेस्ट मैच, तीन वन डे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पांच मैच की सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

Also Read : IND vs SA: भारत के लगातार 2 मैच हारने के बाद राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर भड़का सौरव गांगुली का करीबी खिलाड़ी