Gautam Gambhir

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज और पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज Gautam Gambhir शानदार और धमेकदार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन के बारे में खुलासा किया है। गौतम गंभीर के इस ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक कमाल और धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं। गौतम गंभीर] ने पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर से लेकर जवागल श्रीनाथ तक को अपनी टीम में शामिल किया है।

ये महान खिलाड़ी चुने सलामी बल्लेबाज

Gavaskar

Gautam Gambhir ने बतौर ओपनर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को अपनी टीम में चुना। जबकि उनके साथ ओपनर के तौर पर उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का चयन किया। इसके अलावा तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए राहुल द्रविड़ और फिर चार नंबर के लिए सचिन तेंदुलकर को टीम में जगह दी। 5 नंबर के लिए विराट कोहली, 6 नंबर के लिए पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान कपिल देव को मौका दिया है।

ALSO READ: ‘धोनी तो मुझसे कभी सीधे मुंह बाते ही नहीं करते थे, मेरी बेइज्जती कर रहे थे’, धोनी पर हरभजन ने किया खुलासा

धोनी को नहीं चुना कप्तान

Dhoni

बतौर कप्तान भारतीय क्रिकेट इतिहास में शानदार प्रदर्शन करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को Gautam Gambhir ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में रखा लेकिन उन्हें कप्तान नहीं बनाया बल्कि गौतम गंभीर ने कप्तान के तौर पर अनिल कुंबले का चयन किया। इसके अलावा हरभजन सिंह को बतौर स्पिनर शामिल किया और तेज गेंदबाज के तौर पर जहीर खान और जवागल श्रीनाथ का चयन किया।

Gautam Gambhir द्वारा चुनी गई ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन

अनिल कुंबले

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, अनिल कुंबले (कप्तान), जहीर खान, जवागल श्रीनाथ।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा नहीं ये दिग्गज है आईपीएल का सबसे सफल कप्तान, देखें कौन हैं टॉप 5

Published on January 4, 2022 9:36 pm