Placeholder canvas

‘धोनी तो मुझसे कभी सीधे मुंह बाते ही नहीं करते थे, मेरी बेइज्जती कर रहे थे’, धोनी पर हरभजन ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट की तारीख में कई क्रिकेटर ऐसे हुए हैं जिन्होंने अपने शानदार पारी से दुनिया को दीवाना बनाया और अपनी छाप छोड़ी है. उनके इसी बेहतरीन योगदान के लिए हमेशा उन खिलाड़ियों को एक ऊंचा दर्जा दिया जाता है. इन्हीं खिलाड़ियों में हाल ही में अब एक नाम जुड़ गया है पूर्व दिग्गज ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह का.

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है. अपने पूरे करियर के दौरान अपनी फ़िरकी तो कई बार बल्लेबाज़ी स्किल्स से भी भारतीय टीम के लिए अहम रोल निभाया है. लेकिन बीते कुछ दिनों से हरभजन सिंह अपने कई बयानों की वजह से मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं.

इसी सिलसिले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

धोनी को लेकर आखिर क्यों कही हरभजन ने इतनी बड़ी बात

हरभजन सिंह

गौरतलब है कि हरभजन सिंह अपने करियर के अहम हिस्से में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही खेले हैं. 2007 के टी20 विश्व कप और 2011 के मुख्य विश्व कप में जिस चैंपियन भारतीय टीम का हरभजन सिंह हिस्सा थे उसका कप्तान कोई और नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी ही थी.

इस लिहाज़ से अगर भज्जी पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को लेकर कोई बात करते हैं तो वो काफ़ी अहम मायने रखती है. इसी लिए अब लोग हरभजन सिंह के इस बयान को लेकर उनकी और धोनी की इतनी चर्चा कर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं टर्बनेटर ने धोनी को लेकर आखिर ऐसा क्या और क्यों कहा है.

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर ने चुनी इतिहास की बेस्ट प्लेइंग XI, वर्ल्ड कप का सपना पूरा करने वाले धोनी को ही किया बाहर

धोनी ने मुझसे कभी सीधे मुंह बात नहीं की – हरभजन सिंह

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने अपने एक बयान में धोनी को लेकर कहा कि,

“वो मेरे सवालों का सीधा जवाब नहीं देते थे और सीधे मुंह बात भी नहीं करते थे. क्रिकेट संबंधित किसी भी परेशानी का हल निकालने के लिए उनसे कोई बात पूछी तो उन्होंने कभी मुझे जवाब नहीं दिया, इसके अलावा वो कभी सीधे मुंह बात नहीं करते थे.

बाद में फिर मैंने धोनी से सवाल पूछना ही बंद कर दिया क्योंकि वो जवाब न देकर या मुंह मोड़ कर मेरी बेइज़्ज़ती कर रहे थे.”

एक चैनल को दिए इंटरव्यू के बाद उठा ये विवाद

टर्बनेटर ने कुछ दिन पहले ही क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. संन्यास के बाद एक प्राइवेट न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में भज्जी ने धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद अब क्रिकेट के गलियारों इन्हीं दोनों खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है.

ALSO READ: संन्यास के बाद BCCI और महेंद्र सिंह धोनी पर टूट पड़े हरभजन सिंह, बोले- धोनी और BCCI ने बर्बाद किया मेरा करियर