सुनील गावस्कर

भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम पर खेला जा रहा है. रहाणे पर पुजारा के फ्लॉप प्रदर्शन पर तरह तरह की प्रतिक्रिया आ रही है. इस मैच में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया.

भारत की तरफ़ से कप्तान केएल राहुल की 50 रनों की पारी के अलावा केवल सीनियर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ही 46 रनों की पारी खेल सके. इसके अलावा बाकी बल्लेबाज़ों कोई खासा प्रभावित नहीं किया. इसी सिलसिले में पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के 2 अहम खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणी कर दी है.

इन 2 खिलाड़ियों को लेकर बोले पूर्व कप्तान गावस्कर

अजिंक्य रहाणे पुजारा

दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की पहली पारी 202 रनों पर सिमटने के बाद अब टीम की प्लेइंग इलेवन और बल्लेबाज़ी लाइन-अप पर सवाल उठ रहे हैं. इसके अलावा टीम के 2 मुख्य सीनियर बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे एक बार फिर पूरी तरह फ़ेल रहे.

पहली पारी में पुजारा महज़ 3 रन बना सके तो वहीं रहाणे अपना खाता भी नहीं खोल सके. दोनों ही खिलाड़ी दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ डुआन ओलिवर की दो लगातार गेंदों पर अपना विकेट गंवा कर पैविलियन लौट गए. पुजारा और रहाणे को लेकर हाल ही में पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है.

ALSO READ: सुनील गावस्कर को देखते ही चरणों में गिर पड़े रणवीर सिंह, ’83’ के प्रीमियर की तस्वीरें हुई वायरल

दोनों का करियर बचाने के लिए है केवल एक पारी – सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर

रहाणे और पुजारा के लगातार खराब प्रदर्शन पर बोलते हुए गावस्कर ने कहा कि,

पहली पारी में आउट होने के बाद अब पुजारा और रहाणे के पास अपने टेस्ट करियर को बचाने के लिए केवल एक पारी और बची है. बार-बार फ़ेल होने के बाद भी प्लेइंग इलेवन में इनके बने रहने पर सवाल उठ रहे हैं.

टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल पूछे गए हैं और अब इन दोनों के आउट होने के बाद ये साफ़ है कि दोनों के पास सिर्फ़ एक पारी बची है. अगर उनको टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है तो रन बनाने ही होंगे.

ALSO READ: IND VS SA: “भारतीय टीम किसी भी देश को उसके घर में घुसकर हरा सकती है” चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट से पहले भरी हुंकार

Published on January 4, 2022 12:57 pm