AFG vs ENG ICC WC 2023

विश्व कप में आज पहला उलटफेर देखने को मिला. अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में आज अफगानिस्तान के सामने विश्व चैम्पियन इग्लैंड की टीम थी. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज के अर्द्धशतक की मदद से 284 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड ने सिर्फ 215 रन पर आलआउट हो गई. विश्व कप के इतिहास में अफगानिस्तान की यह दूसरी जीत है.

गुरबाज और इकराम के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने

टाॅस हारकर पहले खेलने उतरे अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दी. रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच पहले विकेट के लिए

114 रन जोड़े. जादरान 28 रन बनाकर आदिल राशिद के शिकार बन गए लेकिन गुरबाज ने 57 गेंदो में 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अपने इस पारी में गुरबाज ने 8 चौके और 4 गगनचुम्बी छक्के जड़ दिए. आज अफगानिस्तान का मीडिल ऑर्डर बिल्कुल फ्लाॅफ साबित हुआ लेकिन अंत में इकराम अलीखिल ने उपयोगी पारी खेली.

इकराम ने 66 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन बनाए. राशिद खान ने 23 और मुजीब उर रहमान ने 28 रन बनाकर अफगानिस्तान को लज़ीज फिनिश दिया. इस तरह से अफगानिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर 284 रन लगाया.

इंग्लैंड 215 रन पर हुई आलआउट

285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरू से ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दबाव में रखा. सलामी बल्लेबाज जाॅनी बेयरस्टो 2 रन बनाकर फजलहक तो जो रूट 11 रन बनाकर मुजीब के शिकार बन गए.

बीच के ओवरों में डेविड मलान ने 32 तो हैरी ब्रुक ने 66 रन बनाकर इंग्लैंड के पारी को संभाला, लेकिन अफगानिस्तान के स्पिनर खासकर मुजीब उर रहमान ने आज कहर ढा दिया था. इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज 20 के आंकड़े को नही छू सके.

इस तरह से अफगानिस्तान ने इग्लैंड को 215 रन पर आलआउट कर मैच 69 रन से जीत लिया. मुजीब ने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किए. वहीं राशिद खान ने भी 3 विकेट हासिल किया.

ALSO READ: IND vs PAK मैच के बीच अरिजीत सिंह ने अनुष्का शर्मा के साथ कर दी ऐसी हरकत! देखकर रह जाएंगे हैरान, वीडियो वायरल

Published on October 15, 2023 9:57 pm