Placeholder canvas

8 साल छोटे इस लड़के से फेमस कोरियोग्राफर Farah Khan ने रचाई तीन बार शादी, शाहरुख खान ने किया कन्यादान

कहते हैं जब किसी से प्यार हो जाता है तब उसे कुछ नहीं दिखाई देता है। इंसान अंधा हो जाता है। ऐसा ही कुछ निर्माता-निर्देशक, कोरियोग्राफर फरहान खान की लव स्टोरी में हुआ था ‌। फराह खान (Farah Khan) अभिनेत्री भी हैं। यह सबसे ज्यादा कोरियोग्राफी के लिए जानी जाती है इन्होंने बॉलीवुड में कई गानों में कोरियोग्राफी किया है। Farah Khan की जिंदगी में जो शख्स आया, जिससे उन्होंने शादी की उनसे वह काफी उम्र बड़ी थी और ना ही वह उनके धर्म के थे। आज हम इस आर्टिकल में फराह खान की लव स्टोरी के बारे में जानेंगे। आइए जानते हैं इनकी लव स्टोरी के बारे में

Farah Khan की शादी

फराह खान और शिरीष कुंदर
Farah Khan की जिससे शादी हुई वह कोई और नहीं शिरीष कुंदर हैं। शिरीष कुंदर भले ही आज फिल्मों के निर्देशक हों, लेकिन पहले वह इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर थे और मोटोरोला कंपनी में काम करते थे। शिरीष कुंदर ने मोटोरोला कंपनी में 4 साल तक काम किया। इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा और फिर फराह खान की और शिरीष कुंदर लव स्टोरी फिल्म मैं हूं ना से चलने लगी इन दोनों ने इसी फिल्म से एक दूसरे को जाना और प्यार करने लगे।

फराह खान और शिरीष कुंदर

शिरीष कुंदर को फराह खान देखते ही इतनी पसंद आ गईं कि उन्होंने उम्र का भी लिहाज नहीं किया, गौरतलब है कि फराह खान, शिरीष कुंदर से 8 साल बड़ी हैं। जब इन दोनों की शादी हुई तो फराह खान 32 साल की थीं, तो वहीं शिरीष कुंदर 24 साल के थे, इन्होंने 10 दिसंबर 2004 में शादी कर ली थी। इतना ही नहीं इन दोनों के धर्मों में भी काफी फर्क था।

अलग-अलग धर्म के थे दोनों

फराह खान परिवार

इन दोनों का जब प्यार परवान चढ़ा। तो इन दोनों ने धर्म को भी नहीं देखा, क्योंकि यह दोनों अलग-अलग धर्म के थे। इनकी शादी तीन बार हुई। इन्होंने पहले कोर्ट में शादी की उसके बाद हिंदू रीति रिवाज में शादी की। यह दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करने लगे की सारी दीवारें तोड़ दी। इनका कन्यादान भी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने किया था।

READ MORE:शाहरुख खान ने किया ओछी हरकत, तो अंबानी के बेटे ने दिया ऐसा जवाब, शर्मिंदा हो झुका लिया सिर

इन लोगों ने किया था कन्यादान

फराह खान और शिरीष कुंदर शादी तस्वीरें

Farah Khan और शिरीष ने हिंदू रीति रिवाज के बाद मुस्लिम रीति रिवाज में भी शादी की थी, उन्होंने निकाह भी किया था। जब इन्होंने हिंदू रीति रिवाज में शादी की तो इनका कन्यादान शाहरुख खान और गौरी खान ने किया था। इस शादी में शाहरुख खान और गौरी ने फराह का कन्यादान किया था। Farah Khan शिरीष कुंदर से 8 साल बड़ी हैं लेकिन इन दोनों ने ना ही उम्र देखी और ना ही धर्म देखा एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी कर ली आज दोनों तीन बच्चों के मां-बाप हैं और खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं।

Read more: सलमान-विवेक ओबेरॉय ही नहीं, अभिषेक बच्चन से शादी पहले इन लोगो से ऐश्वर्या राय बना चुकी थी संबंध