Placeholder canvas

ICC Ranking: ICC ने जारी की टी20 रैंकिंग, टॉप 5 में भारत का मात्र एक बल्लेबाज, देखें पूरी रैंकिंग

ICC Players Ranking : इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ICC में बुधवार को खिलाड़ियों की अपडेट रैंकिंग की लिस्ट जारी की। जिसमें टी20 फॉर्मेट में काफी खिलाड़ियों की रैंकिंग में बदलाव आया है। साथ ही टी20 रैंकिंग में टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भारतीय खिलाड़ियों की नाक बचाई हैं जबकि ऑल राउंडर और गेंदबाज में किसी खिलाड़ी का नाम टॉप 5 में नहीं है।

Aaron Finch की ICC रैंकिंग में गिरावट

आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज Aaron Finch की टी20 रैंकिंग में एक बाद फॉर गिरावट आई है। एक स्थान की कमी के साथ बल्लेबाज Aaron Finch अब 7वें स्थान पर है। वहीं इस आईपीएल सीजन भी उन्हें अपने लिए कोई खरीददार नहीं मिला है।

जोश हेज़लवुड Josh Hazlewood में 4 पायदान की बढ़त पाई

हेजलवूडी

श्रीलंका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बाद Josh Hazlewood ने ICC रैंकिंग में काफी बढ़त पाई है। अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हे चार स्थान की बढ़त के साथ दूसरा पायदान मिल गया है।

ICC टी20 रैंकिंग में टॉप 5

KL RAHUL

टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजों में पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आज़म 805, पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिज़वान 898, साउथ अफ्रीका खिलाड़ी एडेन मार्कराम 896, भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल 729 और डेविड मलान 728 अंक के साथ है।

टी20 गेंदबाजों में तबराज शमशी, जोश हेजलवुड, वानिंदु हसारंगा, आदिल राशिद और एडम जांपा क्रमश एक से पांचवे स्थान पर हैं।

ऑल राउंडर खिलाड़ियों में मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन, मोईन अली, ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसारंगा क्रमश एक से पांचवे स्थान पर हैं।

वानिंदु हसारंगा ने आईसीसी रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑल राउंडर की लिस्ट में टॉप 5 में जगह बना रखी है। जबकि टी20 फॉर्मेट की इन तीनों लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शमिल है।

ALSO READ:ICC ने चुनी वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI, मैच विनर खिलाड़ी को बाहर कर इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया कप्तान

वनडे में अभी कायम है बाबर आज़म Babar Azam का जलवा

पाकिस्तान के खिलाड़ी और टीम के कप्तान बाबर आज़म का जलवा कायम है। पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आज़म पहले स्थान पर है। वहीं विराट कोहली दूसरे पायदान पर मौजूद हैं।

ALSO READ:भारतीय टीम को मिला नया टेस्ट कप्तान खुद BCCI ने लगायी मुहर, श्रीलंका सीरीज में मिलेगी जिम्मेदारी