Placeholder canvas

भारतीय टीम को मिला नया टेस्ट कप्तान खुद BCCI ने लगायी मुहर, श्रीलंका सीरीज में मिलेगी जिम्मेदारी

by POONAM NISHAD
गाबा टेस्ट टीम

भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट के लिए अब रोहित शर्मा का नाम एक बार फिर रुझान में है। रोहित शर्मा टी20 और वनडे के बाद सभी फॉर्मेट में कैप्टन बनाए जा सकते हैं। अगले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ टीम के ऐलान के साथ ही रोहित शर्मा के कप्तान बनने का ऐलान भी किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान इस बात पर मोहर लगाई है।

Rohit Sharma होंगे भारतीय टीम के कप्तान

रोहित शर्मा

Virat Kohli के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद टेस्ट कप्तान के पद पर किसी को नियुक्त नहीं किया गया था। भारतीय टीम के लिए सिलेक्टर्स इस बात से बचते नजर आ रहे थे। लेकिन अब सिलेक्टर्स, बीसीसीआई और कोच सभी की राय है कि Rohit Sharma को कप्तान बनाया जाए। ऐसा एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बीसीसीआई के सिलेक्टर्स ने बताया है। उन्होंने कहा कि,

” सेलेक्टर्स, प्लेयर्स, कोच, सबके एक ही नाम के बारे में सोच रहे हैं, Rohit Sharam। अगले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के ऐलान के साथ ही उनके टेस्ट कप्तान बनाने का ऐलान भी हो सकता है। श्रीलंका के खिलाफ टीम के लिए भारतीय चयनकर्ताओं की मीटिंग होनी है”।

केएल राहुल और ऋषभ पंत के नाम पर चर्चा

सूर्यकुमार यादव 1

Rohit sharma के साथ ही KL Rahul और Rishbh Pant के नाम पर भी चर्चा है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल के प्रदर्शन के बाद उन्हे कप्तानी देने के बारे में काम सोचा जा सकता है वहीं ऋषभ पंत दिल्ली की टीम के लिए इस सीजन कप्तानी करेंगे। जिसके बाद ही इन युवा खिलाड़ी के बारे में सोचा का सकता है।

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम को मिला नया उपकप्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में संभालेगा जिम्मेदारी

श्रीलंका सीरीज में हुआ बदलाव

भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हुआ है। दो टेस्ट मैच के साथ तीन टी20 मुकाबले भी होंगे। पहले टी20 सीरीज 24 से शुरू होगी। जिसके लिए लखनऊ में पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा। वहीं 26 और 27 को धर्मशाला में मुकाबले होंगे। इससे पहले टी20 13 मार्च से होने वाले थे। इसी के साथ दो टेस्ट मैच में पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से मोहाली में और दूसरा टेस्ट मैच 12 मैच से बैंगलोर में खेला जाएगा।

ALSO READ:IND vs SL: श्रीलंका के भारत दौरे के शेड्यूल में हुआ बदलाव, अब इस तारीख को लखनऊ में होगा पहला टी20, देखें पूरा शेड्यूल

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00