Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका के भारत दौरे के शेड्यूल में हुआ बदलाव, अब इस तारीख को लखनऊ में होगा पहला टी20, देखें पूरा शेड्यूल

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाली टेस्‍ट और टी20 मैचों की सीरीज के शेड्यूल का ऐलान BCCI ने कर दिया है। इससे पहले तय हुआ था कि दोनों देशों के बीच पहले दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। लेकिन अब BCCI ने 24 फरवरी से टी20 सीरीज कराने का ऐलान किया है। 

मार्च में शुरू होंगे टेस्ट मैच

ind sl

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज इसके बाद 4 से 16 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी। टी20 मैचों का आयोजन लखनऊ और धर्मशाला में होगा। इसी तरह टेस्‍ट मैच मोहाली और बेंगलुरू में खेले जाएंगे। 

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 24 फरवरी को टी20 सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला जाएगा। जबकि दूसरा और तीसरा टी20 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा। हालांकि इससे पहले टी20 मैच 13 मार्च से शुरू होने वाले थे।

टेस्ट सीरीज की बात करें तो इसके शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला 4 मार्च से मोहाली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाएगा।

दरअसल इस सीरीज के शेड्यूल में बदलाव इसलिए आया क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट के कहने पर टी20 सीरीज से शुरुआत करने का फैसला हुआ। श्रीलंका की टी20 टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है और ऐसे में एक बायो-सिक्योर बबल से दूसरे बायो-सिक्योर बबल में टीम को ले जाने से सुरक्षा का खतरा कम रहेगा।

भारतीय टीम भी इस सीरीज से ठीक पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज पूरा करेगी। ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये इस बायो सिक्योर बबल में ट्रांसफर आसान रहेगा। 

मोहाली में विराट का 100वा टेस्ट

Virat Kohli

पूर्व कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वा टेस्ट मैच खेलेंगे। इससे पहले यह टेस्ट मैच बैंगलोर में होना था लेकिन कार्यक्रम में बदलाव होने के कारण अब यह मैच मोहाली में होगा। साथ ही बैंगलोर में दूसरा टेस्ट मैच डे नाइट टेस्ट मैच होगा। यह डे नाइट टेस्ट मैच 12 मार्च से खेला जाएगा। 

ALSO READ: Suresh Raina ने बताया, क्यों धोनी के बाद भारत कोई भी ICC ट्रॉफी नहीं जीत सकी

सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20: 24 फरवरी (लखनऊ)

दूसरा टी20: 26 फरवरी (धर्मशाला)

तीसरा टी20: 27 फरवरी (धर्मशाला)

पहला टेस्ट: 4 से 8 मार्च (मोहाली)

दूसरा टेस्ट (डे-नाइट): 12 से 16 मार्च (बेंगलुरु)

ALSO READ:IND vs WI: क्या पहले टी20 में चहल-कुलदीप प्लेइंग XI का हिस्सा बनेंगे? रोहित शर्मा ने किया साफ़