Placeholder canvas

IND vs WI: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में सिर्फ बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं या नहीं? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

भारतीय टीम वेस्टइंडीज टीम(IND vs WI) के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। 16 फरवरी यानी कल से सीरीज खेलने के लिए उतरेगी। जिसके पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया के सामने आए और सवालों का जवाब दिया। जिसमे उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के रोल के विषय में बात की साथ ही टी20 विश्व कप में टीम का चयन कैसे होगा? इस बात के किए भी हिंट्स दिए हैं।

हर खिलाड़ी का फिट होना जरूरी, हार्दिक टीम के लिए बहुत जरूरी

हार्दिक पांड्या

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के विषय में बात करते हुए। भारतीय चयन समिति के प्रबंधन को साफ कर दिया। जिस पर उन्होंने कहा कि,

” हार्दिक पांड्या टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वो अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों से ही टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं। हार्दिक पांड्या टीम में सिर्फ बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं या नहीं? इस विषय में अभी टीम प्रबंधन से कोई बात नही हुई है। लेकिन हमारी प्राथमिकता है कि हर खिलाड़ी फिट हो ताकि हम दूसरा कदम उठा सकें”।

हर खिलाड़ी के विरोधी के अनुसार लेंगे फैसला: रोहित शर्मा

IND vs WI

रोहित शर्मा ने आगामी विश्व कप के लिए टीम का चयन किस तरह से किया जायेगा, इसके विषय में कप्तान के तौर पर अपना और बीसीसीआई का रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि,

” जब सभी खिलाड़ी फिट होंगे तब ही हम दूसरा कोई कदम उठा सकते हैं। भारतीय टीम का दरवाजा सभी खिलाड़ियों के लिए है। हर खिलाड़ी के विरोधी के हिसाब से टीम में चयन होगा। विश्वकप के लिए हम ऐसे फैसला नहीं कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के सभी मैदानों की कंडीशन अलग हैं। हमें सही टीम कॉम्बिनेशन का चयन करना होगा। हम ये भी देखेंगे कि हमारे पास स्पिन खिलाड़ी और पेस खिलाड़ी कितने है? जोकि निचले क्रम में आकर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। ऐसा ही गेंदबाजों के साथ भी है”।

ALSO READ:Suresh Raina ने बताया, क्यों धोनी के बाद भारत कोई भी ICC ट्रॉफी नहीं जीत सकी

सभी खिलाड़ियों को उनके रोल पता हैं

ROHIT SHARMA

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, ” हमने सभी खिलाड़ियों को उनका रोल बता दिया हैं अब ये उनके ऊपर है कि वो किस तरह से अपने हुनर को दिखाते हैं? टीम को बैकअप खिलाड़ियों की भी जरूरत है। जोकि खिलाड़ियों का स्थान ले सकें”।

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम को मिला नया उपकप्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में संभालेगा जिम्मेदारी