सुरेश रैना

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वे संस्करण में भारतीय टीम के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी Suresh Raina अनसोल्ड रहे है। सुरेश रैना भारतीय टीम और चेन्नई टीम के बल्लेबाज और ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे है। भारतीय टीम के 2007 का टी20 विश्व कप और 2011 के वनडे विश्व कप में वो भारतीय टीम के खिलाड़ी थे। Suresh Raina ने विश्वकप के अपने अनुभव को साझा किया है। जिसमे उन्होंने भारतीय टीम अपनी किस कमी के कारण कोई आईसीसी प्रतियोगिता नही जीत पा रही है। वो कारण बताया है। जानिए क्या कहा सुरेश रैना ने….

भारतीय टीम की कमजोरी है ऑलराउंडर खिलाड़ी

युवराज सिंह

भारतीय टीम 2011 वनडे विश्व कप के बाद कोई भी विश्व कप नही जीती है। जबकि भारतीय टीम विश्व की सबसे मजबूत टीम में से एक मानी जाती है। भारतीय टीम के विश्व कप जीतने में अब एक दशक हो चुका है। सुरेश रैना ने अपने अनुभव को साझा किया है। बताया है कि क्यों भारतीय टीम नही जीत पा रही है? उन्होंने कहा है कि,

” हमारी टीम में कई ऑल राउंडर खिलाड़ियों के होने के कारण हमने टी20 विश्व कप 2007, चैंपियन ट्रॉफी 2007 और वन डे विश्व कप 2011 जीता था। रणजी टीम में शुरुआत के साथ ही कोच ज्ञानेंद्र पांडे ने बता दिया था कि तुम्हे गेंदबाजी जरूर आनी चाहिए। इससे कप्तान को 8 से 10 ओवर एक्स्ट्रा कराने की छूट मिल जाती है। जब आपके पास पांच गेंदबाज हो तब छ्टे गेंदबाज का ऑप्शन मिल जाता है”।

छठे गेंदबाज के ना होने से हारे थे 2017 की चैंपियन ट्रॉफी

सुरेश रैना

भारतीय टीम ने 2017 में चैंपियन ट्राफी हराने का कारण बताया है। साथ ही टीम में ऑल राउंडर खिलाड़ी होने के फायदे भी गिनाए थे। सुरेश रैना ने कहा कि,

” 2011 के विश्व में युवराज सिंह, यूसुफ पठान और मैं खुद ही गेंदबाजी किया करते थे। सभी खिलाड़ी गेंदबाजी कर सकते थे। 2017 के समय जब हम चैंपियन ट्रॉफी हारे उसका और हाल ही में टी20 विश्व कप हारने का कारण आल राउंडर का होना था”।

ALSO READ:IPL 2022: PUNJAB KINGS टीम को मिला कप्तान, ये खिलाड़ी पहली बार दिला सकता है प्रीति जिंटा को ट्रॉफी !

लगातार दो आईसीसी विश्व कप है

KL RAHUL NOT OUT

आईसीसी ने 2022 में टी20 विश्व कप का आयोजन किया गया है। जिसका टाइम टेबल भी जारी किया जा चुका है। अक्टूबर में खेला जाने के बाद अगले साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। भारतीय टीम को ऑल राउंडर खिलाड़ियों की तलाश करनी है।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना के अन्सोल्ड होने पर चेन्नई ने की ओवरएक्टिंग, तो भड़के फैंस

Published on February 15, 2022 8:22 am