Placeholder canvas

IPL 2022: पाकिस्तान के वजह से आईपीएल के शुरुआती मैच का हिस्सा नही बन पाएंगे ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

by POONAM NISHAD
IPL

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वें सीजन के ऑक्शन के बाद सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम बना चुकी है। प्रत्येक टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जरूर है, IPL में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बोलबाला भी रहता है। लेकिन 15वें सीजन में 10 टीमों के बीच होने वाले इस प्रतियोगिता के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भाग नही ले पाएंगे, ऐसा माना जा रहा है। जिससे फ्रेंचाइजी को झटका लग सकता है। जानिए क्या है इसका कारण….

पाकिस्तान दौरे पर होगी ऑस्ट्रेलिया टीम

pakistan-vs-australia

पाकिस्तान में इस समय PSL यानी पाकिस्तानी प्रीमियर लीग खेली जा रही है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है। जिसका शेड्यूल जारी भी हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के साथ तीनो फॉर्मेट में सीरीज खेलनी है। जिसमें टी20 सीरीज 4 मार्च से होगी और ये सीरीज 5 अप्रैल को समाप्त होगी। लेकिन इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग IPL की शुरुआत हो चुकी होगी। जिसके बाद ये कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरुआती मैच अपनी उपस्तिथि दर्ज नहीं करा पाएंगे।

इन खिलाड़ियों से फ्रेचाइजी को पड़ेगा फर्क

मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी जोकि आईपीएल की 10 टीम का हिस्सा हैं। जिसमें ग्लेन मैक्सवेल( Glen Maxwell), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, पैट कमिंस, मार्कस स्टोइनिस  , जोश हेजलवुड , मैथ्यू वेड और डेनियल सैम्स  के ना होने से फ्रेंचाइजी के लिए संकट हो सकता है।

ALSO READ:IND vs WI: क्या पहले टी20 में चहल-कुलदीप प्लेइंग XI का हिस्सा बनेंगे? रोहित शर्मा ने किया साफ़

Glen Maxwell के पूरे सीजन उपलब्ध रहने की खबर

ग्लेंन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB के मुख्य खिलाड़ी है। वो इस सीजन पूरी तरह उपलब्ध रहेंगे, क्योंकि वो पाकिस्तान के दौरे के लिए नही जा रहें हैं। ये सामने आया है कि इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल शादी करने वाले हैं। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मीटिंग में बातचीत हुई। जिसमे शादी की डेट और टी20 सीरीज की डेट एक साथ हो रही है। पाकिस्तान के साथ सभी फॉर्मेट में सीरीज खेली जानी है। अंत में शायद टी20 सीरीज। के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

ALSO READ:IPL 2022: आखिरकार इंतेजार हुआ ख़त्म, RCB को मिला अपना नया कप्तान, CSK को दिला चुका है खिताब

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00