Placeholder canvas

सस्ता सूर्यकुमार यादव = बाबर आजम, मिस्टर 360 बनने चले थे बाबर आजम, पाकिस्तानी फैंस ने ही बना डाला मजाक

इस समय टी20 क्रिकेट का दौर चल रहा है। दुनियाभर में चारों तरफ कई लीगों का आयोजन हो रहा है। इन लीग्स में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एबी डिविलियर्स और सूर्यकुमार यादव की तरह 360° शाॅट लगाने की कोशिश करते हैं। ताकि वें भी इन दोनों बल्लेबाजों की तरह टी20 क्रिकेट में तेजी से रना बना सकें। अब यही प्रैक्टिस पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी कर रहे हैं।

बाबर आजम को किया गया ट्रोल

हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की अभ्यास करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। जिसके साथ उन्होंने लिखा कि, ‘बाबर आजम, नया मिस्टर 360’। वीडियो में वें सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स की तरह 360° शाॅट लगाने का अभ्यास कर रहे हैं। उनकी इस वीडियो पर फैंस भी जबरदस्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

जहां एक यूजर ने इस वीडियो पर रिएक्ट करके कहा, ‘बाबर के पास विराट और गिल की तरफ वाइड शॉट रेंज नहीं है।’, नए अन्य यूजर ने क्रिकेट पाकिस्तान को ट्रोल किया और लिखा, ‘यह तो 60 डिग्री भी नहीं है। घंटे का किंग’ ऐसे ही कई सारे रिप्लाई देखने को मिले हैं।

https://twitter.com/MalikHassan9384/status/1621822988600442881

हालांकि आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब बाबर आजम को ट्रोल किया गया है। इसके पहले भी उन्हें कई बार ट्रोल किया जा चुका है।

ALSO READ:भारतीय टीम से जल्द ही कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता, संजू सैमसन की होगी वापसी!

आईसीसी अवार्ड्स में छाए थे

हालांकि बाबर आजम ने इस साल आईसीसी अवाड्र्स में काफी धमाल मचाया। उन्होंने आईसीसी में दो अवार्ड्स जीते। जहां उन्होंने एक आईसीसी मैन्स प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब और मैंस वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा वें आईसीसी साल 2022 की एकदिवसीय और टेस्ट टीम में भी शामिल रहे हैं।

अगर हम बाबर आजम के आकड़ों पर नजर डालें तो इस दाएं के खिलाड़ी ने अब तक 47 टेस्ट में 48.63 की औसत से 3696 रन बनाए हैं। वनडे फॉर्मेट में बाबर के नाम 95 मैचों में 59.42 की औसत से कुल 4813 रन दर्ज हैं। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 41.42 की औसत से 3355 रन बनाएं हैं। हालांकि टी20 क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी कई बार सवालों के घेरे में रही है।

ALSO READ: टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने मैदान में मचाया कोहराम ,7 मुकाबलों में 36 विकेट लेकर बल्लेबाजों के छुड़ाएं पसीने