Placeholder canvas

भारत को अकेले ही 4-0 से बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी जीता सकता है ये भारतीय खिलाड़ी, मात्र 3 दिन में ही खत्म कर देता है मैच

पिछले कई दिनों से क्रिकेट फैंस का भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ का इंतज़ार चल रहा है। लेकिन फैंस का यह इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है। क्योंकि ओवरआल 2 साल बाद और भारत की धरती पर 6 साल बाद बॉर्डर-गवास्कर ट्राॅफी शुरू होने जा रही है। इस सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा।

इस सीरीज़ के लिए दोनों टीमों की घोषणा की जा चुकी है। जहां भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल हैं जो महज तीन दिन में ही खेल कर देता है। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

पहले ही मैच में किया था कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरु होने वाली भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम ने स्पिनरों की फौज खड़ी कर रखी है। इन स्पिनरों में एक ऐसा स्पिनर शामिल हैं जो किसी भी विरोधी टीम के खिलाफ भारतीय धरती पर टेस्ट मैच महज 3 दिन में ही खत्म कर देता है।

इस खिलाड़ी का नाम अक्षर पटेल है। जो कई बार टेस्ट मैच महज 3 दिन में ही खत्म कर देता है। उन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के अहमदाबाद में टेस्ट डेब्यू किया था। जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में 11 विकेट हासिल किए थे और मैच को 3 दिन में खत्म कर भारतीय टीम को बड़ी जीत दिलवाई थी।

इसके बाद से उन्होंने अब तक कुल 8 टेस्ट मैच खेले। जिसमें उन्होंने 47 विकेट हासिल किए। उन्हें 50 विकेट के मुकाम तक पहुंचने के लिए 3 विकेट और हासिल करने होंगे।

ALSO READ: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने की शाहिद अफरीदी के बेटी से शादी, तस्वीरें आईं सामने

भारत ने तैयार की गेंदबाजों की फौज

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में गेंदबाजों की फौज चुनी गई है। जहां तेज गेंदबाजों के तौर पर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट को चुना गया है, जबकि स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को चुना गया है।

हालांकि इन 8 गेंदबाजों में से महज किन्ही पांच गेंदबाजों को ही खेलना का मौका मिलेगा। जिसमें मोहम्मद शमी, आर आश्विन और रवींद्र जडेजा का खेलना लगभग निश्चित है। जबकि भारतीय टीम दूसरे गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव या सिराज को खिला सकती है। जबकि तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम इंडिया अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में किसी को खिलाएगी।

ALSO READ: टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने मैदान में मचाया कोहराम ,7 मुकाबलों में 36 विकेट लेकर बल्लेबाजों के छुड़ाएं पसीने