Placeholder canvas

ये हैं 4 दिग्गज क्रिकेटर जिन्हें अभी तक IPL खेलने को नहीं मिला मौका, अभी भी है मौके की तलाश

IPL 2022 के लिए हर टीम अपनी प्लानिंग बनाने में लगी हुई है, चाहे वो नई टीमें हों या फिर पुरानी टीमें  हालांकि नई टीमों का थोड़ा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि उनको अपना पूरा नया कोर बनाना है। पुरानी 8 टीम इस मामले में बेहतर हालात में हैं। वही, कई क्रिकेटर ऐसे है जिनके हाल ही के अच्छे प्रदर्शन के आधार पर उन पे बड़ी बोली लग सकती है और कुछ ऐसे जिन पर कोई भी टीम पैसा लगाने की भी नही सोचेगी। लेकिन बीते सालो में और आज तक भी कुछ ऐसे गज़ब खिलाड़ी रहे है जिन्होंने आज तक IPL का एक भी मैच नही खेला है। नजर डालेंगे ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर। 

जो रूट

Root

जो रूट आज के दौर में टेस्ट मैचों और एकदिवसीय क्रिकेट में एक महान बल्लेबाज हैं। वह इंग्लैंड के लिए टी20 खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने IPL का एक भी संस्करण नहीं खेला है। रूट को IPL 2018 की नीलामी में किसी भी टीम ने उन्हें नहीं चुना, और इसके बाद ईसीबी ने रूट को IPL 2019 सीज़न खेलने की अनुमति नहीं दी क्योंकि वे उस सीज़न के दौरान कई अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ खेल रहे थे। इंग्लैंड के लिए खेलते हुए जो रूट ने 110 टेस्ट मैचों में 9000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 32 टी20 मैचों में 800 से अधिक रन अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे शानदार आंकड़ों के बावजूद वह आजतक IPL नही खेल सके। 

जेम्स एंडरसन

Anderson

यह तेज और स्विंग गेंदबाज दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज है। एंडरसन टेस्ट मैचों में 600 विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। उन्हें IPL में काफी ऊंची कीमत पर खरीदा जा सकता है लेकिन एंडरसन ने खुद ही सबसे छोटे प्रारूप में खेलने से अपने आप को दूर रखा। क्रिकेट के इस दिग्गज ने आज तक एक भी IPL मैच नही खेला है।  39 वर्षीय जेम्स एंडरसन अभी भी अपनी गेंदबाजी में सटीक और तेज हैं। 

तमीम इकबाल

Tamim

बांग्लादेश के लिए खेलने वाले सबसे महान सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल, अपने देश के लिए तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। वह 2012 और 2013 सीज़न में पुणे फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। इसके बाद उन्हें किसी भी IPL सीजन में नही खरीदा गया। तमीम इकबाल बांगलादेश के लिए 78 टी20 मैचों में 1700 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

ALSO READ: IPL 2022: 2009 में Manish Pandey ने रचा था इतिहास, अब इस टीम के बन सकते है कप्तान

मोहम्मद शहजाद 

Shahzad

अफगानिस्तान के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की धमाकेदार बल्लेबाज़ी से सभी क्रिकेट प्रेमी रूबरू है। मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के एक अहम सदस्य है।  लंबे लंबे छक्के लगाने वाले मोहम्मद शहजाद काफी तूफानी बैटिंग करते है लेकिन फिर भी उनको आज तक एक भी IPL मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। मोहम्मद शहजाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा भी थे। 

ALSO READ: खत्म होने की कगार पर है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया से किया बाहर अब आईपीएल टीम ने भी दिखाया बाहर का रास्ता