Placeholder canvas
भारत-पाकिस्तान मैच से पहले बाबर आजम ने चली बड़ी चाल इस खिलाड़ी को बाहर कर भारत के सबसे बड़े दुश्मन को टीम में किया शामिल
क्रिकेट न्यूज

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले बाबर आजम ने चली बड़ी चाल इस खिलाड़ी को बाहर कर भारत के सबसे बड़े दुश्मन को टीम में किया शामिल

पाकिस्तान की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. लेग स्पिनर उस्मान कादिर को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. कादिर की जगह पाकिस्तान का दिग्गज बल्लेबाज फखर जमां की वापसी हुई है. उस्मान कादिर को चोट के वजह से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. कादिर को हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेकचर हो गया था.

इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ होगा फखर जमां के भाग्य का फैसला

बीते शनिवार को फखर जमां आस्ट्रेलिया पहुंचे. आने वाले वार्म-अप मैच में जो कि इंग्लैंड और अफगानिस्तान से खेला जाना है उसमे फखर जमांको खिलाया जायेगा और टेस्ट किया जायेगा कि वह खेलने लायक हैं कि नही. फखर जमां के साथ आस्ट्रेलिया शाहीन शाह अफरीदी भी पहुंचे हैं.

शाहीन शाह अफरीदी भी लंबे समय से चोट के कारण बाहर चल रहे थे. उनको इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में और न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ ट्राई सीरीज में मौका नही मिला था. चूंकि शाहीन अफरीदी एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं, तो पाकिस्तान हर संभव प्रयास करेगा कि उनको अंतिम एकादश में शामिल किया जाए. पिछला साल पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंची थी, जिसका एक बड़ा श्रेय शाहीन शाह को दिया जाता है.

भारत के सबसे बड़े दुश्मन को टीम में दी जगह

भारत-पाकिस्तान का मैच 23 अक्टूबर को खेला जाने वाला है, फखर जमां को पाकिस्तान टीम में शामिल किया जाना पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की सबसे बड़ी चाल है. बाबर आजम ने भारत के सबसे बड़े दुश्मन को भिडंत से ठीक पहले टीम में शामिल कर भारत को डराने की कोशिस की है. गौरतलब है कि फखर जमां की वजह से ही भारत को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में हार का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तानी टीम इस बार पूरा प्रयास करेगी की वह टी-ट्वेंटी विश्व कप अपने नाम करे. पाकिस्तान के पास बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान जैसे दो शानदार बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर मैच जीता सकते हैं. साथ ही उनके पास शाहीन शाह, हारिस रऊफ, नसीम शाह और हसनैन जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं.

ALSO READ: पाकिस्तान को मिला रविंद्र जडेजा जैसा धांसू ऑलराउंडर, टी20 विश्व कप में भारत के लिए बन सकता है खतरा

पाकिस्तान टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद.

ट्रेवल रिजर्व: मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

ALSO READ: W,W,W,W अर्जुन तेंदुलकर ने दिखाया अपना रौद्र रूप, 17 गेंद डॉट डालकर झटके 4 विकेट, देखें वीडियो