Placeholder canvas

पाकिस्तान को मिला रविंद्र जडेजा जैसा धांसू ऑलराउंडर, टी20 विश्व कप में भारत के लिए बन सकता है खतरा

by POONAM NISHAD
पाकिस्तान को मिला रविंद्र जडेजा जैसा धांसू ऑलराउंडर, टी20 विश्व कप में भारत के लिए बन सकता है खतरा

पाकिस्तान टीम का क्रिकेट पिछले कुछ समय और बेहतर होता नजर आया है, जिसके बाद पाकिस्तान टीम के एक खिलाड़ी की तुलना टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा से होती है। टीम पाकिस्तान को ऑल राउंडर खिलाड़ी की तलाश थी, जोकि टीम में एक कमी के तौर पर नजर आती रही है।

पाकिस्तान टीम में एक ऐसे खिलाड़ी जोकि मल्टी डायमेंशनल हो उसकी जरूरत थी, लेकिन अब आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाक टीम की ये तलाश पूरी हो गई है, क्योंकि पाकिस्तान टीम को एक ऐसा ऑलराउंडर मिल गया है।

पाकिस्तान टीम के इस ऑल राउंडर खिलाड़ी भारतीय रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसी काबिलियत दिखती है। हालांकि फील्डिंग के मामले में सर जडेजा काफी आगे हैं, लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में खिलाड़ी में काफी क्षमता नजर आती है। जानिए क्या है पूरी बात….

मोहम्मद नवाज खेल रहे हैं शानदार क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नवाज अपने हुनर से टीम में काफी अच्छी पारियां खेल रहे हैं। पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज इस समय अच्छी फॉर्म में हैं और विरोधी टीमों के होश उड़ा रहे हैं। इसके पहले वो टीम इंडिया के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। हालही जब दोनों टीम एशिया कप 2022 में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ी थी।

तब खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद नवाब कुछ खास प्रभावी नजर नहीं आए। लेकिन हाल ही में संपन्न हुई ट्राई सीरीज में बांग्लादेश के साथ फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाड़ी में काफी अच्छा और अहम प्रदर्शन किया ।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

गेंद और बल्ले से करते है अच्छा प्रदर्शन

पाकिस्तान टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नवाज ने ट्राई सीरीज में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मोहम्मद नवाज ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 20 गेंदों में 45 रन की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। वहीं फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 गेंदों की 38 रन की पारी खेली थी।

जोकि पाकिस्तान के जीत की वजह थी, खिलाड़ी इस मैच में एक भी विकेट नहीं ले सका था। ये ही कारण था कि उन्हें भारतीय स्टार ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा से तुलना की जा रही थी। साथ ही दोनो खिलाड़ी लेफ्ट आर्म स्पिनर और लेफ्ट हैंडेड बैटर हैं।

Also Read : India vs Western Australia: ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 मैचों में फेल हुए ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में अब शायद ही मिले मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00