PAKISTAN VS NEW ZEALAND

बीते गुरूवार न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने थी. न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल में जगह पक्का करने के लिए यह एक मस्ट विन मुकाबला था. न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले खेलते हुए श्रीलंका 171 रन पर आलआउट हो गई और न्यूजीलैंड ने यह साधारण सा लक्ष्य सिर्फ 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड लगभग सेमीफाइनल में अपना जगह बना लिया है. लेकिन एक हल्की उम्मीद की किरण अभी भी पाकिस्तान के लिए जल रही है.

पाकिस्तान भी पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

न्यूजीलैंड ने अपने सभी लीग मैच खेल लिए हैं. अभी तक उन्होंने 9 मैच खेला है, जिसमें उनको 5 में जीत और 4 का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड के लिए सबसे सकारात्मक बात यह है कि उनका नेट रनरेट पाकिस्तान से बहुत बेहतर है.

पाकिस्तान 8 मैचो में 4 जीत के साथ 8 अंक प्राप्त कर चुका है. पाकिस्तान का नेट रनरेट +0.036 है वही न्यूजीलैंड का नेट रनरेट +0.743 है. पाकिस्तान को अव्वल तो जीत दर्ज करना होगा और दूसरे उसे बहुत बड़ी जीत दर्ज करना होगा.

ऐसे जीतेगी पाकिस्तान तो पहुंचेगी सेमीफाइनल में

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से बेहतर नेट रन-रेट करने के लिए एक चमत्कारी जीत हासिल करना होगा. पाकिस्तान अगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रहा है, तो उसे इंग्लैंड को 287 रनों से हराना होगा.

वहीं अगर वह पहले गेंदबाजी कर रहे हैं, तो उन्हें पहले 4 ओवर में मैच जीतना होगा. यह देखकर ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा है.

अफगानिस्तान भी लगभग सेमीफाइनल से बाहर

ऑस्ट्रेलिया से क्लोज मैच हारने वाला अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल के रेस में बना हुआ है. अफगानिस्तान के पास भी 8 मैचों में 8 अंक है. लेकिन अफगानिस्तान के साथ समस्या यह है कि उनका नेट रनरेट माइनस में है. ऐसे में अफगानिस्तान को अपने अंतिम मैच में पाकिस्तान से भी बड़ी जीत हासिल करनी होगी.

ALSO READ: NZ vs SL: टाइम आउट के बाद पहली बार क्रीज पर उतरे एंजेलो मैथ्यूज, हमेशा शांत रहने वाले केन विलियमसन ने यूं लिए मजे, वीडियो वायरल