NEWZELAND TEAM

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज की है। 16 अंकों के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भी नॉकआउट में पहुंच गई हैं। अब लड़ाई चौथे स्थान के लिए बनी हुई है।

बीते दिन न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कीवी टीम ने विरोधी टीम के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए दावेदारी ठोक दी है। लीग स्टेज पर अपने सारे मैच खेल चुकी न्यूजीलैंड की टीम के खाते में 10 अंक हैं और नेट रनरेट प्लस 0.743 है। माना जा रहा है कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

कीवी गेंदबाज ने दी भारतीय टीम को चुनौती

इस बीच न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय टीम को चुनौती दी है। उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी टीम सेमीफाइनल में भारत से निपटने के लिए तैयार है।

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि,

“वे (भारत) पॉजिटिव क्रिकेट खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि शॉट खेलने से मौके मिलते हैं, लेकिन हम इस बारे में बहुत स्पष्ट होंगे कि हम उस खेल से कैसे निपटेंगे। मुझे लगता है कि बहुत रोमांचक होगा और जैसा कि मैंने कहा कि यह डेढ़ अरब लोगों के सामने भारत से मुकाबला करने से बड़ा नहीं हो सकता। हां, यह बहुत रोमांचक होगा।”

टीम इंडिया की तारीफ में ट्रेंट बोल्ट ने पढ़े कसीदे

इस दौरान ट्रेंट बोल्ट ने टीम इंडिया की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीम करार दिया।

ट्रेंट बोल्ट ने आगे कहा कि,

“मेजबान देश के खिलाफ उतरना, एक ऐसी टीम जो जोश में है, अच्छा क्रिकेट खेल रही है। आप इससे बेहतर पटकथा नहीं लिख सकते।”

लीग मैच में भारत दे चुका कीवी टीम को मात

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में इस टूर्नामेंट का रोमांचक लीग मैच खेला गया था। इस दौरान कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल की शतकीय पारी के दमपर 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर बनाया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विरोधी टीम के खिलाफ 48 ओवर में 4 विकेट के शेष रहते ये मुकाबला अपने नाम किया था।

ALSO READ:पाकिस्तान अभी भी बना सकता है आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह, बस करना होगा ये काम