RAHUL DRAVID

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार के बाद भारत टी-ट्वेंटी विश्व कप से बाहर हो गई है. विश्व कप में भारत अपने कद के अनुरूप प्रदर्शन नही कर पाई है. इस टी-ट्वेंटी विश्व कप के बाद भारत को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है. जहाँ उनको तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन ही मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज खेलनी है.

एकदिवसीय मैचों में टीम की अगुवाई शिखर धवन करेंगे तो टी-ट्वेंटी मैचों में टीम के कप्तान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या होंगे. साथ ही साथ यह भी खबर आ रही है कि इस दौरे पर हेड कोच राहुल द्रविड की भी छुट्टी हो सकती है.

राहुल द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी

टी-ट्वेंटी विश्व कप के टूर्नामेंट में जहाँ खिलाड़ियों ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नही किया तो कोचिंग स्टाफ भी कुछ ख़ास नही कर सका. इसलिए खबर आ रही है कि राहुल द्रविड के जगह वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड के दौरे पर हेड कोच की भूमिका में होंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की न्यूजीलैंड दौरे से दूर रखा जा सकता है और उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman), ऋषिकेश कानितकर (बल्लेबाजी कोच), साइराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका दिया जा सकता है.

आयरलैंड के दौरे पर भी वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाकर भेजा गया था तो ऐसा नही है कि वीवीएस लक्ष्मण के लिए यह कोई नया मौका होगा.

ALSO READ: सुनील गावस्कर का खुलासा सेमीफाइनल में करारी हार के बाद अब ये 2 खिलाड़ी कर देंगे संन्यास का ऐलान

बीसीसीआई के तरफ से आया ये बयान

भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह कहा है कि,

‘टी20 विश्व कप में गए सपोर्ट स्टाफ-मुख्य कोच राहुल द्रविड़, गेंदबाजी कोच पारस, बल्लेबाजी कोच विक्रम टूर्नामेंट के बाद भारत लौटेंगे और ब्रेक लेंगे क्योंकि वो पिछले कुछ महीनों से लगातार काम कर रहे हैं. यह सभी अब बांग्लादेश के दौरे पर जाएंगे. वहीं, लक्ष्मण के साथ सपोर्ट स्टाफ में ऋषिकेश और बहुतुले होंगे न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे.’

ALSO READ: IND vs ENG: सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, नाम लेकर इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार