VIRAT KOHLI ROHIT SHARMA

बीसीसीआई के रूख के मुताबिक एकदिवसीय विश्व कप तक भारत की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी. अगर भारतीय टीम आने वाले एशिया कप और विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करती है तो बहुत संभव है कि रोहित को आगे कप्तानी के पद बरकरार रखा जाएगा. लेकिन अगर रोहित इन दोनों टूर्नामेंट में असफल रहते हैं, तो उनके जगह पर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जा सकता है. वही भारत के क्रिकेटर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने एशियाई गेम्स में रवि अश्विन को कप्तान बनाने की मांग की है.

दिनेश कार्तिक ने की कप्तान बदलने की मांग

दिनेश कार्तिक ने पीटीआई से बात करते हुए कहा है कि

“रवि अश्विन अपने करियर में एक बार कप्तान बनना डिजर्व करते हैं.”

दिनेश कार्तिक कहा कि,

‘मुझे लगता है कि भारत की बी टीम एशियन गेम्स के जाएगी. अगर अश्विन वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं हैं, तो मैं पूरी उम्मीद कर रहा हूं कि बीसीसीआई अश्विन को एशियन गेम्स में कप्तान बनाएगी.’

आप से बता दें कि रवि अश्विन ने डेढ़ साल से कोई इंटरनेशनल एकदिवसीय मैच नही खेला है. वही खबर यह भी है कि बीसीसीआई शिखर धवन को कप्तान के पद पर चुनना चाह रही है.

क्या है एशियन गेम्स

कुछ क्रिकेट प्रेमी कन्फ्यूज होंगे कि हमने तो इंटरनेशनल क्रिकेट का नाम सुना है अब यह एशियन गेम्स क्या नई बला है. तो आप से बता दे कि एशियन गेम्स प्रत्येक चार वर्ष बाद आयोजित होने वाली बहु-खेल प्रतियोगिता है जिसमें केवल एशिया के विभिन्न देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं.

इसमे अलग-अलग गेम खेला जाता हे जिसमे अब क्रिकेट भी शामिल है. चूंकि भारतीय टीम एशियन गेम्स के समय एशिया कप और विश्व कप खेलने में व्यस्त होगी तो बीसीसीआई अपने बी टीम को भेजने वाली है. इसी बी टीम में रवि अश्विन को कप्तान बनाने की तरफदारी दिनेश कार्तिक कर रहे हैं.

ALSO READ: IPL में किसी टीम ने नहीं दिया भाव तो अब इस खिलाड़ी ने दिलीप ट्रॉफी में 11 विकेट लेकर मचाई तबाही

Published on July 1, 2023 10:54 pm